प्रादेशिक बिहार

अडानी और RSS के कहने पर लाई गई अग्निपथ योजना, वापस नहीं लेने पर होगा अनिश्चितकालीन धरना : पप्पू यादव

पटना : पटना विवि के छात्रों ने आज अग्निपथ योजना के खिलाफ धरना दिया. छात्रों के इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में जन अधिकार पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. जाप सुप्रीमो पप्पू यादव भी इस कार्यक्रम में पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. पप्पू यादव ने कहा कि सरकार सेना का निजीकरण कर रही है. मात्र चार साल के लिए रोजगार देना युवाओं के साथ क्रूर मजाक है. भारतीय जनता पार्टी किसान और नौजवान विरोधी है. अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल युवाओं पर मुकदमा कर सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है.

पप्पू यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले जिन छात्रों पर केस किया गया है, उसे अविलंब वापस लिया जाना चाहिए और जिन युवाओं को जेल में डाला गया है, उनकी जल्द रिहाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि छात्रों की ओर से सरकार से हमारी मांग है कि जिन छात्रों की परीक्षा संपन्न होने के बाद भी परिणाम जारी नहीं किया गया, उनका परिणाम जारी किया जाए और उन्हें जल्द भर्ती किया जाए.

जाप नेता पप्पू यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ हमारी लड़ाई लगातार जारी है. जब तक सरकार योजना को वापस नहीं लेती, हम प्रदर्शन करते रहेंगे. युवाओं के पक्ष में हमारी पार्टी हमेशा खड़ी रही है और आगे भी खड़ी रहेगी. पप्पू यादव ने एलान किया कि यदि सरकार इस योजना को वापस नहीं लेती है तो अनिश्चितकालीन धरना होगा. अग्निपथ और अग्निवीर देश के लिए सही नहीं हैं. इस योजना को हर हाल में वापस लेना होगा.

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अग्निपथ योजना को अडानी और आरएसएस के कहने पर लाई है. भारत के करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार जब तक इसको लेकर माफ़ी नहीं मागेंगी, तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. पप्पू यादव ने साफ किया कि उनकी पार्टी संविधान के दायरे में रहकर ही विरोध करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.