स्थानीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में न्याय के साथ विकास की यात्रा दो दशक पूर्व से है शुरू : प्रो. विनय कुमार, बेनीपुर विधायक

दरभंगा (नासिर हुसैन)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्पष्ट मानना है कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास के बगैर बिहार का विकास संभव नहीं है। विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने कहा कि बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में प्रदेश में अव्वल साबित होकर रहेगा। वह विधानसभा क्षेत्र के बहेड़ी प्रखंड में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत विभिन्न विकास योजना का लोकार्पण कर रहे थे। चौधरी ने बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत शेर गांव में ब्रह्म बाबा स्थान में छतदार चबूतरा का निर्माण, डैनीखोन गांव के हरिजन टोला के नजदीक नदी में छठ घाट का निर्माण एवं रामविलास राम के घर के बगल में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत विधायक एच्छिक कोष से नवनिर्मित छठ घाट का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में न्याय के साथ विकास की यात्रा जो दो दशक पूर्व प्रारंभ की गई, वह अनवरत जारी है और आगे भी जारी रहेगी । इसमें किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं बरता जा रही है । सभी जाति, वर्ग, समुदाय की सामान्य रूप से विकास योजनाओं में भागीदारी सुनिश्चित की गई है । आने वाले समय में यह विकास की गति और तेज गति से जारी रहेगी।

विधायक प्रो. चौधरी ने कहा कि आज बिहार का विकास हर क्षेत्र में कीर्तिमान कायम कर रहा है ।जो काम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सफल निर्देशन में पूरा हो रहा है, उसे देखने के लिए देश कौन कहे, विदेश के प्रतिनिधि भी बिहार आकर आकलन कर रहे हैं और उसे अपने यहां धरातल पर उतारने की कार्य योजना बना रहे हैं । सूबे के विकास के लिए सभी आधारभूत संरचना आज बिहार में मजबूत हो चुकी हैं। अब रोजगार और उद्योग की बारी है, जिसपर द्रुतगति से काम किया जा रहा है। आने वाले समय में बिहार में औद्योगिक क्रांति आएगी, जिससे राज्य समृद्धता की ओर अग्रसर होगा। आमलोगों की मूलभूत समस्याओं का समाधान हो चुका है। सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य के मामले में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं। अब फोकस कृषि, उद्योग एवं रोजगार पर है, जिसका लाभ सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के आम लोगों को भी मिलेगा ।इस दौरान विधायक ने क्षेत्रवासियों को दीपावली एवं छठ पर्व की शुभकामनाएं भी दीं।

इस अवसर पर युवा जदयू जिला अध्यक्ष राम शंकर सिंह, जदयू नेता शैलेंद्र चौधरी, कैलाश कुमार, मनीष कुमार, संतोष शाह, कामेश्वर प्रसाद सिंह, प्रमोद महतो, मनोज सिंह, उदय मंडल, विमलेश शर्मा, रविन्द्र कुमार सिंह, तृपित सिंह, राम दयाल यादव, राम कृपाल सिंह, शिवकांत सिंह, राम चन्द्र प्रसाद सिंह, महेन्द्र मंडल, राम लखन मंडल, प्रकाश कुमार, हरिशंकर कुमार, सुशांत कुमार, नीतीश कुमार, रामजतन मंडल सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *