अन्य उत्तर प्रदेश

लखनऊ : बैंक पेंशनरों ने अपनी मांगों को लेकर दिया विशाल धरना

लखनऊ : कोआर्डिनेशन ऑफ बैंक पेंशनर्स एण्ड रिटायरीज ऑर्गनाइजेशन (सी.बी.पी.आर.ओ) के तत्वावधान में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, मुख्य शाखा में एक विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। यह धरना प्रदर्शन सी.बी.पी.आर.ओ द्वारा जन्तर मंतर, नयी दिल्ली में 23 अक्टूबर को होने वाले धरने के परिप्रेक्ष्य में बैंक पेंशनरों की लम्बित मांगों की ओर भारत सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए किया गया। बैंक पेंशनरों की प्रमुख मांगों में पेंशन का समय-समय पर पुनरीक्षण, उचित प्रीमियम पर हेल्थ इंश्योरेंस, 10 वर्ष के बाद पेंशन से कटौती बन्द कर पूरी पेंशन बहाल करना, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पेंशनरों को सेवा निवृत्ति तिथि से मूल वेतन के 50 प्रतिशत के आधार पर पेंशन भुगतान, पेंशनर्स एसोसिएशन को उच्च स्तर पर वार्ता में सहभागिता आदि हैं।

इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न शहरों तथा बैंकों के सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं अधिकारी शामिल हुए। सी.बी.पी.आर.ओ, उत्तर प्रदेश यूनिट के सचिव एवं एसबीआई पेंशनर्स एसोसिएशन, लखनऊ मण्डल के महासचिव अतुल स्वरूप ने धरने में शामिल सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए बैंक पेंशनरों की समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी दी।

सी.बी.पी.आर.ओ, उत्तर प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष आर एल गुप्ता, एसबीआई पेंशनर्स एसोसिएशन, लखनऊ मण्डल के अध्यक्ष दिनेश चन्द्रा, महासचिव अतुल स्वरूप व संजीव अग्रवाल, एम एल वर्मा (सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया), डी के बाजपेई (बैंक ऑफ बड़ौदा), जगरूप, उपाध्यक्ष राहुल (देना बैंक अब बैंक ऑफ बड़ौदा), जे एन तिवारी, सहायक महासचिव (बैंक ऑफ बड़ौदा) के साथ अन्य लोगों ने उपस्थित पेंशनरों को सम्बोधित किया तथा 23 अक्टूबर को जन्तर मंतर, नयी दिल्ली में होने वाले धरने को सफल बनाने की अपील भी की। इस दौरान बैंक पेंशनरों की मांग पूरी करने हेतु नारे लगवाए गए। धरने में विभिन्न बैंकों के सैकड़ों बैंक पेंशनर्स शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *