अजब-गजब

लखनऊ : बुढ़ापे में दूसरी शादी का सपना देखना पड़ा महंगा, एक करोड़ 80 लाख रुपये की हुई ठगी

डेस्क : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग को दूसरी शादी का विज्ञापन देना महंगा पड़ गया. बुजुर्ग से होने वाली दुल्हन ने 1 करोड़ 80 लाख रुपये ऐंठ लिए. 70 वर्षीय नामी हृदय रोग विशेषज्ञ को ठग महिला ने पहले शादी के सपने दिखाए और बाद में 1 करोड़ 80 लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करा गायब हो गयी है. पीड़ित डॉक्टर की शिकायत पर लखनऊ के साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है.

वर्तमान में मुरादाबाद के एक अस्पताल में मुख्य चिकित्सआ अधिकारी के पद पर तैनात पीड़ित की पत्नी का तीन साल पहले ही देहांत हो गया था. कुछ दिन पहले ही विज्ञापन के लिए अपने लिए दुल्हन ढूंढने का फैसला किया. जिसके बाद कृषा शर्मा नाम की महिला का प्रस्ताव डॉक्टर के पास आया. जिसमे उसे 40 वर्षीय तलाकशुदा महिला बताया.

कृषा ने डॉक्टर से कहा कि उसने सात लाख यूएस डॉलर का सोना दक्षिण अफ्रीका से खरीदा है. उसे लखनऊ के पते पर दक्षिण अफ्रीका की रायल सिक्योरिटी कोरियर कंपनी से भेजना है. वहां सोमालियन पैरेंट्स का डर होने से सभी लोग अपने कीमती सामान शिप से हटा रहे हैं उसके बार रायल सिक्योरिटी कंपनी से डॉक्टर की व्हाट्सएप पर चैटिंग और ईमेल के जरिए बातचीत होने लगी. इस दौरान अलग-अलग तरीके से रुपये अलग-अलग खातों में जमा कराये गए. यह सभी रुपये भारत के बैंक खातों में जमा कराए गये है.इन जालसाजों ने धीरे-धीरे कर 1.80 करोड़ रुपये जमा करा लिये। इसके बाद आरोपितों के फोन नम्बर ऑफ कर दिया.

डॉक्टर की तहरीर पर अब पुलिस जांच में जुट गई है. जिन एकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ था उनकी डिटेल अब पुलिस खंगाल रही है. इसके साथ ही जिन नंबरों से डॉक्टर की बात हुई थी उन नंबरों की लोकेशन और कॉल डिटेल भी खंगाल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.