राष्ट्रीय

केरल : दूसरे चरण के मतदान के दौरान पोलिंग एजेंट सहित 4 लोगों की मौत

डेस्क : लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के बाद शुक्रवार को केरल के विभिन्न हिस्सों में चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में से तीन मतदाता थे और एक पोलिंग एजेंट था. केरल में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक पलक्कड़ के ओट्टापलम में 68 वर्षीय एक मतदाता वोट डालने के बाद बेहोश हो गए. हालांकि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. ओट्टापालम में शुक्रवार को तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और 39% आर्द्रता दर्ज की गई.

लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के पोलिंग एजेंट अनीस अहमद (66) को कोझिकोड टाउन के बूथ नंबर 16 पर गिरने के बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका, शुक्रवार को कोझिकोड में पारा स्तर 33 डिग्री सेल्सियस के साथ 61% आर्द्रता थी.

मलप्पुरम जिले के तिरुर में, एक 63 वर्षीय मदरसा शिक्षक लोकसभा चुनाव में मतदान करके घर लौटने के बाद बेहोश हो गए और उनकी मृत्यु हो गई. शुक्रवार को तिरुर का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता का स्तर 60% दर्ज की गई.

इसी तरह, अलाप्पुझा जिले के अंबालाप्पुझा में एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मतदान से घर लौटने के बाद मौत हो गई. शुक्रवार को अम्बलप्पुझा में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता का स्तर 68% दर्ज की गई.

केरल में राहुल गांधी, शशि थरूर और राजीव चंद्रशेखर जैसे कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. सभी की निगाहें केरल के वायनाड पर होंगी, जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नजर दूसरे कार्यकाल पर है. यहां उनका मुकाबला सीपीआई की एनी राजा और बीजेपी केरल प्रमुख के सुरेंद्रन से है.

 

NEWS WATCH