खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ सरफराज खान ने जड़ा शतक, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच में पहली पारी में 46 रनों पर ऑलऑउट होने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर चली गई थी और टीम इंडिया बहुत ही अधिक दबाव में थी। हालाँकि, इसी दबाव के बीच अब टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने शतकीय पारी खेली है।
सरफराज ने कीवी टीम के खिलाफ शतक लगाकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुँचा दिया है। हालाँकि, इस मुकाबले में भारत अभी भी पीछे है लेकिन इसके बाद भी ऋषभ पंत और सरफराज ने मिलकर भारतीय टीम और भारतीय फैंस को एक उम्मीद की किरण दिखाई है। सरफराज ने शतक पूरा करने के बाद भी कई बड़े शॉट्स खेले।

दरअसल, घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था। उस श्रृंखला में भी इस युवा खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और अर्धशतक बनाए थे लेकिन शतक बनाने से चूक गए थे। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में शतक जड़कर उन्होंने भारत की कुछ हद तक इस मैच में वापसी कराई है।

इस मैच में बारिश ने चौथे दिन भी खलल डाला है और इसी वजह से मुकाबले को रोकना पड़ा है। मैच रुकने तक सरफराज ने 154 गेंदों पर 125 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 3 छक्के निकले हैं। ऐसे में अब भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि खान इसे दोहरा शतक में तब्दील करें ताकि टीम इंडिया और भी मजबूत स्थिति में पहुँच सके।

अगर सरफराज खान की बात करें तो खेल के तीसरे दिन उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की थी। हालाँकि, विराट दिन की आखिरी गेंद पर ऑउट हो गए थे। ऐसे में चौथे दिन के शुरुआत में सरफराज खान ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की और ऋषभ पंत के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर डाली। तो वहीं दूसरी तरफ पंत का भी अर्धशतक हो चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *