स्थानीय

स्वच्छता में होता है खुदा का निवास : प्रधानाचार्य प्रो. मो. रहमतुल्लाह

‘स्वच्छता अभियान से समाज में आएगा सकारात्मक बदलाव’, बोले डॉ. रवींद्र नारायण चौरसिया

महारानी कल्याणी महाविद्यालय, लहेरियासराय में मनाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा

 

दरभंगा : महारानी कल्याणी महाविद्यालय, लहेरियासराय में प्रधानाचार्य प्रो. मो. रहमतुल्लाह की अध्यक्षता में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत आज आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रधानाचार्य प्रो. मो. रहमतुल्लाह ने कहा कि स्वच्छता में खुदा का निवास होता है। जैसे अपने घर को हम सभी स्वच्छ रखते हैं, वैसे ही हम सबों का कर्तव्य है कि महाविद्यालय प्रांगण को भी स्वच्छ रखें। अगर घर आपका निवास स्थान है तो महाविद्यालय प्रांगण विद्या का मंदिर है। इसीलिए, यहां उपस्थित सभी स्वयंसेवक से अपील है कि अपने आसपास के जगहों को स्वच्छ रखें और इसके प्रति समाज में भी जागरूकता लाएं।

राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. रवींद्र नारायण चौरसिया ने दूरभाष पर महाविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। अगर छात्र जागरूक होंगे तो घर जागरूक होगा और घर जागरूक होगा तो समाज और राष्ट्र में इसके प्रति सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

इस मौके पर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी मुकुल किशोर वर्मा, सह कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. रीता कुमारी व बर्सर सह भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ. शम्से आलम सहित सभी विभागों के शिक्षकों व दर्जनों की संख्या में स्वयंसेवक पार्थ, ललन राय, रिया, तन्नू , अंकित आनंद, कृष्ण कु. सिंह, सूरज, दामिनी, हर्षा, ललन, अनुराग, आरती ज्योति, नीतीश कुमार व सिमरा अहसान आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *