राष्ट्रीय

शंख एयर उड़ान भरने के लिए तैयार, विमानन मंत्रालय से मिली मंजूरी

डेस्क : भारत को एक नई एयरलाइन मिलने जा रही है, क्योंकि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शंख एयर को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) दे दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की मंजूरी के साथ, शंख एयर तेजी से बढ़ते भारतीय विमानन बाजार में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मंजूरी के बाद आधिकारिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए शंख एयर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से मंजूरी मांगेगा. एयरलाइन लखनऊ और नोएडा से अपनी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है, जिसमें प्रतिस्पर्धी टिकट मूल्य निर्धारण, ट्विन-क्लास पेशकश और ग्राहक-केंद्रित सेवाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.

शंख एयरलाइन नवीनतम तकनीक और सुविधाओं से लैस नैरो बॉडी न्यू जनरेशन बोइंग 737-800NG विमानों के आधुनिक बेड़े के साथ शुरुआत करेगी. एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “हमारे विशाल ट्विन क्लास केबिन से लेकर हमारे भोजन से लेकर हमारे इन-फ्लाइट मनोरंजन सिस्टम तक, हम अपने यात्रियों को उड़ान का बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

शंख एयर विमानों के लिए वैश्विक पट्टेदारों के साथ चर्चा कर रही है और जल्द ही आधिकारिक घोषणा करने की योजना बना रही है. शंख एयरलाइन के अध्यक्ष शरवन के विश्वकर्मा के नेतृत्व में, शंख एविएशन प्राइवेट लिमिटेड एक पूर्ण-सेवा वाहक के रूप में काम करेगी, जो यात्रियों को वैश्विक मानक सेवा प्रदान करने का वादा करते हुए विशेष आरामदायक सीटें और चौड़ी सीट पिच प्रदान करेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *