अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान : उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकी हमला, सात पाक सैनिकों की मौत

डेस्क : पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के अली इलाके में शनिवार को आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में दो अधिकारियों समेत सात पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने शनिवार को कहा, ”छह आतंकवादियों के एक समूह ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली क्षेत्र में सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला किया. हालांकि, सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया गया है.”

रिपोर्टों के अनुसार, आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरे वाहन से चौकी को टक्कर मार दी. जिसके बाद कई आत्मघाती बम हमले हुए, जिसमें इमारत का एक हिस्सा भी ढह गया. आईएसपीआर ने पहले कहा था कि इस महीने की शुुरुआत में उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग अभियानों में कम से कम 10 आतंकवादियों को मार गिराया था. यह भी कहा था कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगान सरकार अपने दायित्वों को पूरा करेगी और आतंकवादियों को अफगान धरती का इस्तेमाल नहीं करने देगी.”

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने हथियारों से लैस आतंकियों ने डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन पर रात में हमला किया था. हालांकि, पुलिसकर्मियों ने हमले को नाकाम कर दिया था. आतंकी अंधेरे की आड़ में भागने में सफल रहे थे. पिछले साल दिसंबर में तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) के आतंकवादियों ने डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में सेना के एक परिसर पर हमला किया था. जिसमें 23 सैनिक मारे गए थे और 30 से अधिक ज्यादा घायल हो गए थे.

 

NEWS WATCH