राष्ट्रीय

प. बंगाल : हुगली में फटे देसी बम से 1 की मौत, 2 घायल, अभिषेक बनर्जी की होनेवाली थी रैली

डेस्क : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हुगली (Hooghly) जिले के पांडुआ इलाके में सोमवार को एक देसी बम (bomb) में धमाके की खबर है. इस घटना में एक बच्चे की मौत (killed) हो गई और दो घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे उस बम को गेंद समझकर खेल रहे थे, तभी वह फट गया. घायलों में से एक ने कथित तौर पर अपना दाहिना हाथ खो दिया है. टीएमसी (TMC) सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee’s) सोमवार को इसी इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं.

अभिषेक बनर्जी की सोमवार को पांडुआ में सभा है और उनकी सभा स्थल से कुछ ही दूरी पर यह भयानक घटना घटी. इस धमाके में घायल दोनों बच्चों की पहचान रूपम वल्लभ और सौरभ चौधरी के रूप में हुई है. इन सभी की उम्र 11 से 13 साल के बीच है. इन दोनों का चुंचुरा इमामबाड़ा अस्पताल में इलाज चल रहा है.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 8:30 बजे पांडुआ के तिन्ना इलाके में एक तालाब से स्थानीय निवासियों ने अचानक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी. लोग फिर भागकर तालाब के किनारे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं. तीन में से दो बच्चे की हालत गंभीर है, जबकि एक दम तोड़ चुका है.

स्थानीय निवासी सुकांत मिस्त्री ने कहा कि वह हमेशा की तरह नहाने जा रहे थे, तभी उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी. हालांकि वहां पर वह बम कैसे आया और उसे वहां किसने छोड़ा था. इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता चला.

इस पूरी घटना से इलाके में गहरा शोक छाया हुआ है. हुगली ग्रामीण पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. इस घटना के बाद से सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. चुनाव से पहले इस तरह का विस्फोट और जनहानि का मामला बड़े सवाल खड़े करता है. खासकर अभिषेक बनर्जी जैसे हाई-प्रोफाइल राजनेता की सभा स्थल पर हुई इस घटना ने सुरक्षा में खामी की ओर इशारा किया है.

 

NEWS WATCH