breaking news राष्ट्रीय स्वास्थ्य

अबतक 100 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत, आज दौरा करेगी अस्पताल का स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम

Follow us

अबतक 100 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत, आज दौरा करेगी अस्पताल का स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम

नई दिल्ली : कोटा स्थित जे.के. लोन हॉस्पिटल में उपचार के दौरान बीते दिसंबर माह में लगभग 100 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके मददेनज़र् केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेष टीम जे.के. लोन हॉस्पिटल भेजी गई है । इस टीम में जोधपुर एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर, स्वास्थ्य, वित्त और क्षेत्रीय निदेशक शामिल होंगे। इसके अलावा जयपुर से भी विशेषज्ञों को इसमें शामिल किया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। उनके मुताबिक, केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार को बच्चों के इलाज में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बाल रोग विशेषज्ञ की एक टीम को भी राजस्थान के लिए रवाना किया गया है, ताकि वहां बच्चों की मौत रोकी जा सके ।

डॉ. हर्ष वर्धन ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बताया कि जे.के. लोन हॉस्पिटल को वित्तवर्ष 2019-20 में अग्रिम राशि के तौर पर पर 91 लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। यह राशि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत दी गई है। वहीं कोटा जिले की बात करें तो वित्तवर्ष 2019 -20 के लिए इस जिले को 27 करोड़ 45 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं।

Edited by : IA Studious
Journalist, News Watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *