अंतरराष्ट्रीय

USA : एलन मस्क को हो सकती है 5 साल की जेल ! बाइडेन और कमला हैरिस को धमकी देने का आरोप

डेस्क : टेस्ला के प्रमुख और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क कथित तौर पर सीक्रेट सर्विस की जांच का सामना कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्क पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी हत्या की साजिश के मामले में उनके ट्वीट्स को लेकर जांच की जा रही है. इन ट्वीट्स में मस्क ने वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का जिक्र किया था. विदेशी मीडिया ने दावा किया है कि मस्क को ट्रंप की हत्या के प्रयास के आरोप में 5 साल की सजा हो सकती है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्क पर अमेरिकी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के खिलाफ धमकी देने का आरोप है, जो अमेरिकी कानून के तहत एक गंभीर अपराध (फेलोनी) माना जाता है. इस मामले में उन्हें भारी जुर्माने के साथ सजा भी हो सकती है. यह नई जानकारी तब सामने आई जब मस्क ने एक उपयोगकर्ता के सवाल का जवाब दिया था. इस सवाल में पूछा गया था, “क्यों कोई डोनाल्ड ट्रंप को मारना चाहता है?” मस्क ने इस पर जवाब दिया, “और कोई बाइडन/कमला को मारने की कोशिश क्यों नहीं कर रहा?”

हालांकि मस्क ने बाद में इस पोस्ट को मजाक बताते हुए डिलीट कर दिया, लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया पर उन्हें भारी आलोचना का सामना करना पड़ा. मस्क ने अभी तक इस मामले पर कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीक्रेट सर्विस ने मस्क के सोशल मीडिया पोस्ट्स से संबंधित दस्तावेजों और ईमेल की जांच करने के लिए अनुरोध प्राप्त किया है. इस पर एजेंसी ने कहा कि मस्क से जुड़े सभी दस्तावेज कानून प्रवर्तन उद्देश्यों के लिए जमा किए गए हैं, और उन्हें सार्वजनिक करना जांच में बाधा डाल सकता है.

सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि एजेंसी मस्क के सोशल मीडिया पोस्ट से अवगत है और वह अपनी सुरक्षा में आने वाले सभी लोगों से संबंधित धमकियों की गहन जांच करती है.

अब यह देखना बाकी है कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है और मस्क पर लगे आरोपों को लेकर क्या निर्णय लिया जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *