अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान : भारत का एक और दुश्मन ढेर, मारा गया लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना हाजी अकबर अफरीदी

डेस्क : पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों यानि खूखांर आतंकियों की हत्याएं लगातार हो रही है. गुरुवार, 25 अप्रैल को सोशल मीडिया पर दावा किया गया है कि कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना हाजी अकबर अफरीदी को खैबर जिले के बारा इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार गिराया है.

लश्कर-ए-इस्लाम अपने आतंकी गतिविधियों और उग्रवादी विचारधारा के लिए जाना जाता है. इस संगठन का इतिहास विभिन्न समुदायों को धमकाने और डर पैदा करने का रहा है. अतीत में, इस समूह ने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया था और उन्हें कश्मीर छोड़ने या गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. अकबर के 2014 से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ संबंध थे.

यह पहली बार नहीं है जब अज्ञात हमलावर ने किसी आतंकी को गोली मारी हो, पिछले तीन वर्षों के दौरान पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में करीब 20 से अधिक वो आतंकी मारे गए हैं जो नई दिल्ली की “वांटेड लिस्ट” में शामिल थे. मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LeT), हिज्बुल मुजाहिदीन (HuM), जैश-ए-मुहम्मद (JeM) जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े थे. लगातार मारे जा रहे आतंकियों के बाद पाकिस्तान में रह रहे सभी प्रमुख आतंकी खौफ के साये में जी रहे हैं या अंडरग्राउंड हो गए हैं.

हाल ही में ब्रिटिश अखबार द गार्डियन की रिपोर्ट आई जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान में हुई करीब 20 हत्याएं संयुक्त अरब अमीरात से संचालित भारतीय खुफिया एजेंसियों के स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिए गए. इसके बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय भी सामने आया है उसने इन हत्याओं के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है.

 

NEWS WATCH