हरियाणा

आचार संहिता के दौरान 21 लाख रूपये की 24 हजार लीटर अवैध शराब पकड़ी,

आचार संहिता के दौरान 21 लाख रूपये की 24 हजार लीटर अवैध शराब पकड़ी, निरंतर पैनी नजर बनाकर काम कर रही टीमः डीसी उत्तम सिंह

 

20 लाख रुपये की 353 किलो ड्रग्स भी पकड़ी गई, 29 केस भी किए गए दर्ज

आचार संहिता लगने के बाद 6 हजार लीटर लहान भी पकड़ी गई

करनाल 24 अप्रैल- करनाल के डीसी उत्तम सिंह ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के दौरान चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी विभिन्न टीमों ने 21 लाख रुपये की 24 हजार लीटर अवैध शराब पकड़ी है। इसके अतिरिक्त 20 लाख रुपये की 353 किलो ड्रग्स भी पकड़ी गई है। यह जानकारी उन्होंने बुधवार को मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई बैठक में दी।

डीसी उत्तम सिंह ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आगामी लोकसभा चुनाव व विधानसभा के उपचुनाव संबंधी कार्य बेहतर तरीके से चल रहा है। चुनाव प्रक्रिया के संबंध में आवश्यक कमेटियों का गठन कर दिया गया है। ईवीएम की रेंडेमाइजेशन का काम पूरा कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त सभी पीओ और एपीओ की ट्रेनिंग लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान अवैध रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले कैश, अवैध शराब और ड्रग्स को रोकने के लिए निरंतर स्टेटिकल सर्विलांस टीम कार्य कर रही है। निरंतर अवैध शराब को पकड़ा जा रहा है। इंटर स्टेट नाके लगाए गए हैं, लगातार वाहनों की चैकिंग हो रही है।

आचार संहिता लगने के बाद 6 हजार लीटर लहान भी पकड़ी गई: एसपी दीपक सहारण
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान करनाल के एसपी दीपक सहारण ने जानकारी देते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के दौरान पुलिस ड्रग्स तश्करी पर लगातार शिकंजा कसे हुए है। अभी तक ड्रग्स तस्करी से जुड़े हुए 29 केस पकड़े गए हैं, जिनमें 6 केस में कमर्शियल मात्रा पाई गई है। उन्होंने बताया कि कुछ इलाकों में लहान भी पकड़ी गई है। पुलिस ने 6 हजार लीटर लहान पकड़ी है। इसके अलावा यूपी चुनाव में बिकने के लिए जा रही 1180 बीयर की पेटियां भी बरामद की हैं। उन्होंने मुख्य सचिव को आश्वस्त किया कि चुनाव के दौरान इस तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पुलिस पूरी मुशतैदी से कार्य करेगी।

चिन्हित अपराध की भी की गई समीक्षा
मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने चिन्हित अपराध से जुड़े मामलों की भी समीक्षा की। इस दौरान डीसी उत्तम सिंह ने बताया कि जिले में 112 चिन्हित अपराध के केस हैं। इनमें से 9 में फैसला आया है, 8 केस में दोष सिद्ध हुआ है। बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि चिन्हित अपराध से जुड़े मामलों की कोर्ट में बेहतर तरीके से पैरवी की जाए। अपराधियों को कम समय में सजा दिलवाई जाएगी और चिन्ह्ति अपराधों को कम किया जा सकेगा।

एस आर योगी