राष्ट्रीय

सलमान खान को धमकी देनेवाले ने मांगी माफी, मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर कहा, ‘नहीं चाहिए 5 करोड़ रुपये’

डेस्क : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को पिछले हफ्ते जान से मारने की धमकी देने के मामले में, मुंबई पुलिस को अब उसी व्यक्ति से माफी भरा संदेश प्राप्त हुआ है, जिसने पहले 5 करोड़ रुपये की मांग की थी. संदेश भेजने वाले ने दावा किया कि वह संदेश गलती से भेजा गया था. 18 अक्टूबर को, पहली बार धमकी भरा संदेश मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर पर भेजा गया था. कुछ दिनों बाद, उसी नंबर से फिर से एक संदेश आया, जिसमें आरोपी ने माफी मांगते हुए कहा कि उसने गलती से वह संदेश भेजा था.

पुलिस ने बताया कि उन्होंने आरोपी का पता लगाया और उसकी लोकेशन झारखंड में पाई गई. धमकी देने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का करीबी बताया और दावा किया था कि अगर सलमान खान 5 करोड़ रुपये नहीं देते, तो उनकी हालत बाबा सिद्दीकी से भी बुरी हो जाएगी.

संदेश में लिखा था, “सलमान खान को ज़िंदा रहना है और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करनी है, तो उसे 5 करोड़ रुपये देने होंगे.” मुंबई ट्रैफिक पुलिस को यह धमकी मिलने के बाद वर्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई. यह घटना एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हाल ही में हुई हत्या के संदर्भ में सामने आई है. बता दें, पिछले कुछ महीनों में बिश्नोई गैंग द्वारा सलमान खान को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. अप्रैल में सलमान के बांद्रा स्थित घर के पास दो बंदूकधारियों ने पांच राउंड फायर किए थे. इस विवाद की जड़ 1998 की घटना है, जब सलमान पर दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप है, जिन्हें बिश्नोई समुदाय पवित्र मानता है. लॉरेंस बिश्नोई ने अभिनेता से बदला लेने की धमकी दी है, जबकि यह मामला अदालत में लंबित है.

सलमान खान को इन बढ़ती धमकियों के मद्देनज़र Y+ सुरक्षा दी गई है और उनके घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास भारी पुलिस तैनात की गई है. मुंबई पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए AI आधारित फेसियल रिकग्निशन तकनीक से लैस हाई-रिज़ॉल्यूशन CCTV कैमरे भी लगाए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *