अंतरराष्ट्रीय

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की भारत को धमकी- ‘एयर इंडिया की फ्लाइट में हो सकता है हमला’

डेस्क : खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हवाई सफर करने वाले यात्रियों को धमकी दी है. पन्नू ने सिख समुदाय से अपील की है कि वे एयर इंडिया से यात्रा न करें. उसने कहा है कि 1984 के एंटी-सिख दंगों की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर नवंबर 19 के बाद एयर इंडिया की एक फ्लाइट पर हमला हो सकता है. पन्नू को भारत के गृह मंत्रालय ने जुलाई 2020 में देशद्रोह और अलगाववाद के आरोपों में आतंकवादी घोषित कर दिया था. पन्नू पर भारतीय झंडे का अपमान करने और भारतीय राजनयिकों को धमकी देने का भी आरोप है. हाल ही में, शीर्ष खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि पन्नू एक आप्रवासन रैकेट चला रहा है और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से भी उसकी संलिप्तता है.

सूत्रों के अनुसार, पन्नू यूके और कनाडा में अपने पहुंच का दुरुपयोग कर भारत विरोधी प्रचार फैला रहा है. उसने शुरुआत में अपनी इस्लामी संस्था के साथ संबंधों से इनकार किया, लेकिन बाद में लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के कश्मीर दिवस कार्यक्रम में खुलकर समाने आया. पन्नू का लक्ष्य उन पंजाब के युवाओं को भड़काना है, जो 1984 के बाद पैदा हुए हैं. वह उन्हें भारत सरकार के खिलाफ उकसाना चाहता है. बताया जा रहा है कि पन्नू को ISI से फंडिंग मिल रही है, कुछ युवा लोगों से पैसे मिल रहे हैं और कुछ दान युद्ध के नाम पर इकट्ठा कर रहा है. उसने यूके, अमेरिका और कनाडा में कई गुरुद्वारों को भारत विरोधी भावनाओं का अड्डा बना दिया है.

इस चेतावनी और गतिविधियों ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को चिंता में डाल दिया है, क्योंकि ये हालात देश के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. फिलहाल, जांच एजेंसियां अलर्ट होकर अपनी रणनीति बना रही हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *