राष्ट्रीय

सट्टा मटका कारोबार में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की एंट्री, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा संभाल रहे सट्टा बाजार ऐप का संचालन

डेस्क : कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई कथित तौर पर सट्टा मटका कारोबार में भी उतर चुका है. एक रिपोर्ट के अनुसार, बिश्नोई गैंग ने जुआ कारोबार के लिए सट्टा बाजार ऐप भी लॉन्च कर दिया है. भारत में सट्टा और जुआ अवैध है, लेकिन देश के कई हिस्सों में सट्टा बाजार की गतिविधियां जारी हैं. अब लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट भी इस अवैध कारोबार में कूद पड़ा है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को यह पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा कथित तौर पर लॉन्च किए गए सट्टा बाजार ऐप को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है. यह भी आरोप है कि बराड़ और गोदारा दोनों विदेश से सट्टा बाजार ऐप के संचालन को संभाल रहे हैं.

सूत्रों ने कहा कि जो लोग पहले से ही सट्टा बाजार ऐप चला रहे थे, उन्हें गिरोह द्वारा अपने ऐप बंद करने की धमकी दी गई थी. हालांकि, सट्टा बाजार ऐप के मालिकों में से एक ने कथित धमकी पर ध्यान नहीं दिया.

सूत्रों के अनुसार, लॉरेंस गिरोह ने करीब तीन महीने पहले सट्टा ऐप को बाजार में उतारा था. बिश्नोई के कहने पर, बराड़ और गोदारा ने कथित तौर पर दुबई के सभी सट्टा और हवाला व्यापारियों को अपने सट्टा बाजार ऐप का लिंक भेजा. यह भी पता चला है कि दोनों ने व्यापारियों को केवल उनके ऐप का उपयोग करने की धमकी दी. इस बीच, दोनों गैंगस्टरों पर भारत में अपने सट्टेबाजों को अपने ऐप पर काम करने और उसे बढ़ावा देने का निर्देश देने का भी आरोप है. पुलिस सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि सट्टा बाजार ऐप के लॉन्च की योजना कथित तौर पर गुजरात जेल में बनाई गई थी, जब दिनेश बिश्नोई के साथ ईडी के एक मामले में जेल में बंद था.

आरोप है कि बिश्नोई ने दिनेश के साथ मिलकर सट्टा ऐप लॉन्च करने की योजना बनाई थी. इसके बाद दीपक माहेश्वरी और सनी को सट्टा बाजार ऐप के बारे में बताया गया. दोनों दुबई गए और वहीं से ऐप लॉन्च करना शुरू किया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *