रोजगार

बिहार : फॉरेस्टर, फॉरेस्ट गार्ड पीईटी परीक्षा स्थगित

डेस्क : बिहार केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) यानी सीएसबीसी (CSBC Bihar) ने राज्य में होने वाली फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी है. सीएसबीसी बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड पीईटी का आयोजन 10 जनवरी 2022 से लेकर 12 जनवरी 2022 तक होने वाला था. इस संबंध में बिहार सीएसबीसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर नोटिस जारी कर दिया है. इस नोटिस में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर परीक्षा स्थगित की गई है.

विज्ञापन संख्या 03/2020 के अंतर्गत पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वनरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) और विज्ञापन संख्या 04/2020 के अंतर्गत वनपाल (फॉरेस्टर) के पदों पर भर्तियां होनी हैं. इसके लिए अब तक के चरणों में सफल उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) होनी है.

सीएसबीसी बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड पीईटी एडमिट कार्ड (Bihar Forester and Forest Guard admit card) पहले ही जारी किए जा चुके थे. पर्षद ने अपने लेटेस्ट नोटिस में कहा है कि अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) संभालकर रखें. नई तिथि में उन्हें इन्हीं प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *