स्थानीय

मोदी सरकार दरभंगा एयरपोर्ट को भव्य स्वरूप में करेगी विकसित : डॉ. गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा (नासिर हुसैन)। आगामी 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दरभंगा एयरपोर्ट के 912 करोड़ की लागत से बनने वाले सिविल एन्क्लेव के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर पूरे मिथिला क्षेत्र में उत्साह है। इस कार्यक्रम में विशाल भागीदारी होगी। शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों के निमित्त  स्थल निरीक्षण करने एवं इस अवसर पर उपस्थित भारतीय विमानन पत्तन प्राधिकरण के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश के बाद सांसद सह लोकसभा में भाजपा सचेतक डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने उपरोक्त बातें कही।

 

उन्होंने कार्यक्रम के बारे मे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, जिला के प्रभारी मंत्री मंगल पाण्डेय सहित अन्य मंत्री सांसद एवं जिले के सभी विधायक व विधान पार्षद भी मौजूद रहेंगे।

 

डॉ. ठाकुर ने इस कार्यक्रम की महत्ता को रेखंकित करते हुए कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एन्क्लेव के बन जाने के साथ ही यात्री सुविधाओं में वृद्धि होगी एवं विस्तारित एप्रन में एकसाथ 14 यात्री विमान की पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी और 78 एकड़ भूमि पर विश्वस्तरीय नए टर्मिनल भवन सहित अन्य अवसंरचना का निर्माण होगा।

 

सांसद डॉ. ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट को मिथिला क्षेत्र के लिए वरदान बताते हुए कहा कि इससे मिथिला के साथ ही नेपाल के तराई क्षेत्रों के साथ कई जगहों से लोगों का हवाई सफर पूरा होगा। उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट को विकास के मापदंड पर मील का पत्थर बताते हुए कहा कि आज देश के पीएम नरेन्द्र मोदी की देन का ही परिणाम है कि हवाई चप्पल पहनने वालों का हवाई जहाज पर सफर करने का सपना साकार हो रहा है।

 

इस मौके पर दरभंगा के प्रभारी जिला पदाधिकारी सह दरभंगा के उपायुक्त चित्रगुप्त प्रसाद, सदर एसडीओ विकास कुमार, सदर डीएसपी अमित कुमार, एडीएम अनिल कुमार, हवाई अड्डा के कार्यकारी महाप्रबंधक श्री पार्थ, उप महा प्रबंधक मनोज सिंह, उप महाप्रबंधक आईटी मुकेश कुमार, अश्विनी कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुजित मल्लिक, महामंत्री अभयानंद झा, अंकुर गुप्ता, स्थानीय मंडल अध्यक्ष राजू झा, गोपाल चौधरी, रजनीश सुंदरम, माधव आज़ाद

आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *