स्थानीय

दरभंगा : मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना की प्रगति को लेकर हुई बैठक

दरभंगा : जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन के निर्देश के आलोक में मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना को लेकर बहादुरपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार में विकास मित्रों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के संबंध में बहादुरपुर प्रखंड के सभी विकास मित्र को सहायक प्रबंधक श्री राजेश कुमार रंजन द्वारा विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।

बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ 12वीं पास युवा/युवतियों जिनका उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच हो तथा जो किन्हीं कारणवश आगे की पढ़ाई नहीं कर रहे हो और रोजगार की तलाश में हो बिहार सरकार उन्हें प्रत्येक माह एक हजार रुपये अधिकतम 24 माह तक सहायता राशि का लाभ देती है।

प्रखंड कल्याण पदाधिकारी बहादुरपुर द्वारा सभी विकास मित्र को निर्देशित किया गया कि अपने पंचायत से ऐसे सभी लाभुक जिनका उम्र 20 से 25 वर्ष हो तथा इंटर उत्तीर्ण होने के बाद आगे की पढ़ाई नहीं कर रहे हो, उन्हें मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता का लाभ दिलाना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में सहायक योजना पदाधिकारी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी सहित डीआरसीसी के कर्मी उपस्थित थे।

इसी प्रकार उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना को लेकर जिला नियोजन कार्यालय के सभागार में जिला अंतर्गत सभी कुशल युवा कार्यक्रम के प्रशिक्षण केंद्र के संचालकों के साथ सहायक निदेशक अवर प्रादेशिक नियोजनालय दरभंगा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *