अजब-गजब

बिहार के अभिषेक को Google ने दिया 2 करोड़ 7 लाख रुपये का पैकेज

डेस्क : बिहार के जमुई जिले के अभिषेक कुमार को Google में 2 करोड़ 7 लाख रुपये की नौकरी मिली है. एनआईटी (NIT) पटना से B.tech करने वाले अभिषेक पहले से ही जर्मनी में अमेजन काम करते थे. अब अभिषेक लंदन में Google के लिए काम करेंगे.

अभिषेक कुमार ने बिहार के झाझा के एक स्कूल से पढ़ाई की और पटना से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने NIT पटना से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया. अभिषेक को 2022 में अमेजन कंपनी से जर्मनी के बर्लिन शहर में नौकरी का ऑफर मिला. यहां काम करने के बाद अभिषेक ने बर्लिन में ही एक जर्मन कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू किया. अभिषेक का हमेशा से मन था कि वह Google जैसी बड़ी कंपनी में काम करें. अभिषेक अपनी मेहनत और समर्पण जारी रखी और गूगल में नौकरी के लिए आवेदन किया. इसके बाद गूगल में नौकरी के लिए अभिषेक को पांच चरणों में इंटरव्यू देना पड़ा. और अन्ततः अभिषेक को Google में 2 करोड़ 7 लाख पैकेज की नौकरी मिला .

गूगल में नौकरी मिलने के बाद अभिषेक ने काफी खुशी खुश हुए इसके अलावा इसके परिवार में खुशी का माहौल छाया हुआ है. गूगल ने उन्हें सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया है. अभिषेक को यह ऑफर गूगल के लंदन ऑफिस के लिए मिला है. पहली बार आमेजेन बर्लिन से में उन्हें 1 करोड़ 8 लाख रुपये की नौकरी मिली. बिहार के रहने वाले अभिषेक ने कहना कि वह अपनी इस सफलता से बहुत खुश हैं. वह इस क्षेत्र में और भी आगे बढ़ना चाहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *