स्थानीय

दरभंगा : पीएनबी दरभंगा मंडल और सीएम कॉलेज के तत्वावधान में स्वच्छता और वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

दरभंगा (नासिर हुसैन)। महात्मा गांधी जयंती पर पंजाब नेशनल बैंक मंडल कार्यालय और सीएम कॉलेज के तत्वावधान में परिसर में स्वच्छता एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ. प्रो. मुश्ताक अहमद एवं पंजाब नेशनल बैंक मंडल कार्यालय के मंडल प्रमुख रवि भूषण झा सहित मंडल कार्यालय दरभंगा के सभी प्रबंधकगण, स्थानीय स्तर के सभी शाखा प्रबंधक एवं सीएम कॉलेज के प्राचार्य और कर्मचारी गण उपस्थित थे। पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख के नेतृत्व में सारे प्रबंधकों और स्टाफ, कॉलेज के प्रधानाचार्य और सभी अन्य लोगों ने मिलकर महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता के लिए साफ-सफाई की और फलदार पेड़ और फूलों के पौधे लगाए। ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान, जो राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य वाक्य ‘स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता’ है। यह कार्यक्रम पीएनबी पलाश 2.0 के वृहद कार्यक्रमों में से एक था और हमारे प्रधानमंत्री के दिए हुए नारे ‘एक पेड़ मां के नाम’ के कार्यक्रमों में भी शामिल था। सारे उपस्थित लोगों ने अपनी-अपनी मां के नाम पर एक-एक पौधा लगाया और महाविद्यालय की सफाई भी की।

मौके पर प्रधानाचार्य डॉ. प्रो. मुस्ताक अहमद ने कहा कि मिथिला व भारत के इतिहास और हमारे पूर्वजों के संस्कार के साथ पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता जुड़ा है। छात्रों और जिम्मेदार नागरिकों को पर्यावरण और स्वच्छता के प्रति समाज को जागरूक करना चाहिए।

मंडल प्रमुख रवि भूषण झा ने बैंक के पलाश 2.0 कार्यक्रम जो पर्यावरण संरक्षण की दिशा में राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा कदम है, पर प्रकाश डाला और पीएनबी के राष्ट्रीय और मंडल स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी, जो वृक्षारोपण और स्वच्छता को समर्पित हैं।

कार्यक्रम में सीएम कॉलेज शाखा प्रमुख अभय चंद्र मलिक, बर्सर प्रो. मयंक श्रीवास्तव, पीएनबी मंडल शाखा प्रमुख विष्णु वर्मा, उप मंडल प्रमुख अरुण कुमार झा, मुख्य प्रबंधक आनंद, रवि भूषण कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक रमणकांत मिश्रा, मनोज कुमार सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, प्रबंधक अश्विनी कुमार झा और स्थानीय लोगों की मौजूदगी रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *