राष्ट्रीय

कोलकाता : एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, Indigo के विमान ने Air India एक्सप्रेस को मारी टक्कर, सभी यात्री सुरक्षित

डेस्क : कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर बुधवार को बड़ा विमान हादसा टल गया. रनवे से गुजरते हुए इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo) के एक प्लेन ने खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के प्लेन को टक्कर मार दी. इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी, तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया. हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इंडिगो का विमान क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था. एयर इंडिया एक्सप्रेस का ये प्लेन कोलकाता से चेन्नई की तरफ जाने के लिए तैयार हो रहा था. यह हादसा कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह हुआ.

हादसे में किसी पैसेंजर को चोट नहीं आई है. DGCA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि IndiGo A320 VT-ISS विमान ने Air India Express की फ्लाइट 737 VT-TGG को टक्कर मारी. इंडिगो के दोनों पायलटों पर एक्शन हुआ है.

वहीं, एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कार्रवाई करते हुए इंडिगो के पायलटों को रोस्टर से हटा दिया है. DGCA ने इस मामले में एक डिटेल इनक्वॉयरी के आदेश दिए हैं.

एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, “कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक प्लेन तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान इंडिगो एयरलाइन के प्लेन के विंग का एक हिस्सा हमारे प्लेन से टकरा गया. एयरक्राफ्ट को इसके बाद लौटाया गया. फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है.”

 

NEWS WATCH