राष्ट्रीय

अयोध्या : राम जन्मभूमि मंदिर में काम करनेवाली छात्रा के साथ गैंगरेप, 8 आरोपी गिरफ्तार

डेस्क : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में शुक्रवार को आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन पर एक कॉलेज छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार (गैंगरेप) का आरोप है. यह छात्रा राम जन्मभूमि मंदिर में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थी. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तारी पीड़िता की औपचारिक शिकायत के बाद की गई है.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता ने आरोप लगाया कि एक आरोपी, वंश चौधरी, जो अयोध्या के सहादतगंज का निवासी है, ने उसे जिले में घूमने ले जाने का झांसा दिया था. पीड़िता के अनुसार, वंश का यह वादा उसके शोषण के लिए एक बहाना था.

घटना का सिलसिला तब शुरू हुआ जब पीड़िता ने बताया कि 25 अगस्त को मंदिर जाते समय उसे अपहरण कर लिया गया. पीड़िता का कहना है कि वंश, उदीत कुमार, सतराम चौधरी और दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी कार के अंदर दुष्कर्म करने की कोशिश की. एक सौभाग्यशाली मोड़ में, उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई, जिससे पीड़िता को भागने का मौका मिला.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि वह शुरुआत में पुलिस से संपर्क करने में हिचकिचा रही थी क्योंकि आरोपियों ने उसे और उसके परिवार को मारने की धमकी दी थी. “उन्होंने हमें मारने की धमकी दी थी, इसलिए मैंने तुरंत पुलिस को रिपोर्ट नहीं की,” उसने पुलिस अधिकारियों को बताया. हालांकि, 25 अगस्त को अपहरण की कोशिश के बाद उसने authorities से संपर्क करने का निर्णय लिया.

पीड़िता ने खुलासा किया कि उसने पहली बार 26 अगस्त को पुलिस के पास पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उसकी शिकायत तुरंत दर्ज नहीं की गई. अपराध के स्थल उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्रों में स्थित हैं, जो घटना की गंभीरता को बढ़ा देता है.

कैंट पुलिस स्टेशन के प्रभारी अमरेंद्र सिंह ने पुष्टि की कि जांच के बाद 2 सितंबर को एक औपचारिक मामला दर्ज किया गया, जिसके परिणामस्वरूप गिरफ्तारियां की गईं. “सभी आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट द्वारा जेल भेजा गया है,” सिंह ने कहा, साथ ही बताया कि पीड़िता पिछले चार वर्षों से मुख्य आरोपी वंश को जानती थी और उस पर विश्वास करती थी.

यह मामला जनता में गुस्सा पैदा कर रहा है, क्योंकि शिकायत दर्ज करने में हुई देरी और अयोध्या जैसे उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में इस प्रकार की घटना के गंभीर प्रश्न उठाए जा रहे हैं. अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *