खेल

एक ही टीम में खेलेंगे कोहली-बाबर !

डेस्क : साल 2007 में बंद किया गया क्रिकेट टूर्नामेंट एफ्रो-एशिया कप फिर से शुरू होने की उम्मीद है। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अफ्रीकी संघ को समर्थन देने के लिए साल 2005 में शुरू की गई इस टूर्नामेंट को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से वनडे का दर्जा मिला था। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण इसे रोक दिया गया था।

अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के पूर्व अध्यक्ष सुमोद दामोदर ने हाल ही में पुष्टि की कि एफ्रो-एशिया कप को पुनर्जीवित करने के बारे में चर्चा चल रही है। क्रिकबज से बात करते हुए दामोदर ने बताया कि आईसीसी के जल्द ही चेयरमैन बनने वाले और बीसीसीआई के पूर्व सचिव जय शाह आईसीसी के निदेशक महिंदा वल्लीपुरम के साथ इस पहल के समर्थक हैं।

उन्होंने कहा कि हमने एफ्रो-एशिया कप को फिर से शुरू करने की कोशिश की है। जय शाह भी इस बातचीत में शामिल थे। इस सप्ताह की शुरुआत में आई रिपोर्टों से पता चला कि 17 साल के अंतराल के बाद एफ्रो-एशिया कप को फिर से शुरू करने के बारे में बातचीत जोर पकड़ रही है। दामोदर ने इस बात पर जोर दिया कि एसीए के भीतर ये चर्चाएं अच्छी तरह से आगे बढ़ रही हैं और उन्होंने अफ्रीकी क्रिकेट सदस्यों को टूर्नामेंट की वापसी की वकालत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अगर इस साल एफ्रो-एशिया कप को फिर से शुरू किया जाता है, तो इसमें विराट कोहली, बाबर आज़म, रोहित शर्मा, शाहीन अफ़रीदी और जसप्रीत बुमराह जैसे क्रिकेट सितारे एक साथ खेल सकते हैं। यह उन प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक संभावना होगी जो लंबे समय से भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच इस तरह के सहयोग का इंतज़ार कर रहे हैं। जैसे-जैसे बातचीत जोर पकड़ती जा रही है, क्रिकेट प्रेमियों में इस बात की उम्मीद जगी है कि भारत और पाकिस्तान के उनके कुछ पसंदीदा खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर एक साथ खेलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *