अजब-गजब

UP : झांसी में रैगिंग से आहत 9वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

डेस्क : झांसी के नवोदय विद्यालय में एक दिल दहलानेवाली घटना सामने आई है. जिसमें 9वीं की छात्रा ने सीनियर्स से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा ने हॉस्टल की सीढ़ियों पर दुपट्टे के सहारे फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना बरुआसागर थाना क्षेत्र के नवोदय विद्यालय की है, जहां 14 वर्षीय अनुष्का पटेल ने उत्पीड़न से परेशान होकर यह कदम उठाया.

माता पिता ने आरोप लगाया है की उनकी बेटी को सीनियर छात्राओं ने परेशान किया था. छात्रा का शव मिलने से स्कूल प्रशासन में हडकंप मच गया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया.

पिता ने आरोप लगाया है की दो सीनियर छात्राएं उनकी बेटी को परेशान कर रही थी. जिसके कारण बेटी ने ऐसा कदम उठाया. पिता के मुताबिक़ खुशबु और प्रियंका नाम की छात्राएं बेटी को परेशान करती थी. जिसके कारण वो मानसिक तनाव में भी थी. इस बारे में उसने उन्हें भी बताया था. शव को हॉस्टल में लटके हुए देखने के बाद शिक्षकों ने उसे मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी वार्ड में पहुंचाया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद छात्रा के परिवार में मातम छा गया है.

पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक अब तक की जांच में यह पता चला है कि अनुष्का और सीनियर छात्राओं खुशबू और प्रियंका के बीच विवाद हुआ था, जिसे अनुष्का ने अपने माता-पिता को भी बताया था. फील्ड यूनिट को मौके पर भेजा गया है और सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *