अजब-गजब

पृथ्वी पर 2025 से शुरू होगा कयामत का दौर, 5079 में होगा दुनिया का विनाश ! बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणी

डेस्क : दुनियाभर में प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा को अक्सर “बाल्कन का नास्त्रेदमस” कहा जाता है. उन्होंने 2025 से शुरू होने वाले कयामत के समय की भविष्यवाणी की है. हालांकि, उनका कहना था कि मानवता का विनाश 5079 में होगा.

बाबा वेंगा ने 9/11 और यूक्रेन में युद्ध जैसी घटनाओं की भविष्यवाणी की थी. हालांकि, उनकी भविष्यवाणियों या उनकी सटीकता का कोई आधिकारिक रिकॉर्ड मौजूद नहीं है.

विभिन्न स्रोतों के अनुसार, बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की है कि 2025 में दुनिया का अंत शुरू हो जाएगा. उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, 5079 के बाद मानवता का सफाया हो जाएगा, लेकिन कयामत का आगाज़ 2025 से ही शुरू हो जाएगा.

बाबा वेंगा का 1996 में निधन हो गया था, लेकिन उनके अनुयायी अभी भी उनकी मृत्यु से पहले की गई कुछ भविष्यवाणियों के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं. कुछ रिपोर्टों के अनुसार, वेंगा ने चेतावनी दी थी कि 2023 में परमाणु जैविक हथियारों और सौर तूफ़ान के कारण दुनिया में तबाही मचेगी.

बाबा वेंगा की मानवता के अंत की भविष्यवाणियां

2025: यूरोप में एक संघर्ष से महाद्वीप की आबादी तबाह हो जाएगी.
2028: मनुष्य ऊर्जा स्रोत के रूप में शुक्र ग्रह का पता लगाना शुरू करेंगे.
2033: ध्रुवीय बर्फ की चोटियां पिघल जाएंगी, जिससे दुनिया भर में समुद्री स्तर में भारी वृद्धि होगी.
2076: साम्यवाद दुनिया भर के देशों में फैल जाएगा.
2130: मनुष्य एलियंस से संपर्क करेंगे.
2170: सूखा दुनिया के अधिकांश भाग को तबाह कर देगा.
3005: पृथ्वी मंगल ग्रह पर एक सभ्यता से युद्ध करेगी.
3797: मानवों को पृथ्वी छोड़नी होगी क्योंकि यह रहने लायक नहीं होगी.
5079: दुनिया का अंत होगा.
वेंगा अकेली नहीं हैं, जिन्होंने दुनिया के अंत की जानकारी होने का दावा किया था. कई लोगों का मानना ​​था कि माया सभ्यता ने भविष्यवाणी की थी कि 2012 में दुनिया का अंत होगा क्योंकि उनका कैलेंडर 21 दिसंबर, 2012 को समाप्त हो गया था.

एटॉमिक साइंटिस्ट्स का बुलेटिन भी हर साल अपने डूमसडे क्लॉक का अनुमान लगाता है. इस साल, डूमसडे क्लॉक को लगातार दूसरे साल आधी रात तक 90 सेकंड पर सेट किया गया था, जो दुनिया के अभूतपूर्व खतरे का संकेत है.

पिछले साल, क्लॉक को भी आधी रात तक 90 सेकंड पर सेट किया गया था, जो क्लॉक के इतिहास में आधी रात के सबसे करीब था. बाबा वेंगा की भविष्यवाणियाँ हमें भविष्य के बारे में चिंतित तो कर सकती हैं, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भविष्य अनिश्चित है, और हमारी अपनी कार्रवाइयां भविष्य को आकार देती हैं.

 

NEWS WATCH