राष्ट्रीय

‘सीएम योगी की वजह से 30 सीट जीत पाई बीजेपी, नहीं तो बनारस भी हार जाते…’, बोले सपा सांसद अफजाल अंसारी

डेस्क : उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट से जीत के बाद सांसद बने अफजाल अंसारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है. सपा सांसद ने यूपी में बीजेपी की 33 जीती हुई सीटों में से 30 सीट जितने का श्रेय सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया है. अफजाल अंसारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी का जादू खत्म हो चुका है. यूपी में लोकसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ ने संभाल दिया. अफजाल अंसारी ने कहा कि वो बीजेपी गठबंधन बनारस से सटी तीनों सीटे हार गए. अंतिम चरण में योगी आदित्यनाथ के प्रयास से नरेंद्र मोदी बनारस की सीट जीते.

सपा के टिकट पर चुनाव जीते अंसारी ने कहा, मोदी मैजिक खत्म हो चुका है. योगी आदित्यनाथ मजबूती से नहीं लगते तो मोदी चुनाव हार जाते. अफजाल ने कहाकि यूपी में बीजेपी को 30 सीटें योगी आदित्यनाथ के चेहरे, प्रयास और मेहनत पर मिली है. जबकि 3 सीटें बीजेपी के समीकरण और नरेंद्र मोदी के चेहरे पर मिली है.

अफजाल अंसारी ने एनडीए सरकार पर तंज किया. उन्होंने कहा, यह सरकार बैसाखी पर खड़ी है. अफजाल अंसारी ने कहा कि सरकार तो बन गई, लेकिन जोड़तोड़ के साथ वो कैसे चलेगी. देश में बेरोजगारी की एक बड़ी समस्या है, उसका समाधान सरकार कैसे करेंगी.

अफजाल अंसारी गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीते हैं. उन्होंने बीजेपी के पारसनाथ राय को हराया है. अफजाल अंसारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के पारसनाथ राय को 1,24,861 मतों के अंतर से हराया है. करीब चार दशक के अंतराल में अफजाल अंसारी ने अपने बाहुबली भाई मुख्तार अंसारी के बिना पहली बार चुनाव जीता. अफजाल माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं.

 

NEWS WATCH