हरियाणा

चुनाव में ड्यूटी करना होती है राष्ट्र की सेवा-अतिरिक्त उपायुक्त

चुनाव में ड्यूटी करना होती है राष्ट्र की सेवा-अतिरिक्त उपायुक्त

कर्मचारी अपनी ड्यूटी का पालन कर्मठता से करें

अधिकारी अपने विभाग के कर्मचारियों का विवरण शीघ्र भिजवाएं डीआईओ को

 

 

गुरूग्राम, 19 मार्च। अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा ने कहा है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में आम चुनाव होना भी एक राष्टï्रीय पर्व की तरह हैं और इस आयोजन में सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को राष्ट्र सेवा मानकर अपना यथासंभव योगदान देना चाहिए।
अतिरिक्त उपायुक्त आज लघु सचिवालय के सभागार में चुनाव में कर्मचारियों का डाटा एकत्रित करने के लिए अधिकारियों की आयोजित हुई बैठक को संबोधित का रहे थे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में केंद्र व राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों तथा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसी प्रकार इस बार प्राईवेट स्कूलों से भी स्टाफ का विवरण मांगा गया है। निजी स्कूलों के स्टाफ को भी चुनाव में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला के महाविद्यालय, पोलीटेक्रिक, बैंक आदि संस्थान के कर्मचारी भी चुनाव में ड्यूटी करेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिन कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई जाए, वे उसकी पालना पूरी कर्मठता से करें। चुनाव में ड्यूटी करना भी देशसेवा है। इसमें सहयोग करना अपना गौरव समझें।
अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस विभाग के कर्मचारियों का ब्यौरा जिला सूचना प्रौद्योगिकी कार्यालय में नहीं भेजा गया है, वे शीघ्र अति शीघ्र इसे भिजवा दें। जिससे कि कर्मचारियों की संख्या आने के बाद चुनाव में उनकी ड्यूटियां लगाई जा सकें। इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय यादव, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता पवन भारद्वाज, डीआईओ विभू कपूर, चुनाव तहसीलदार राजेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मनीराम, जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र ढिल्लो, जिला खेल अधिकारी रामकिशन, जिला खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी अनिल कुमार, जिला बागवानी अधिकारी नेहा यादव, डीएसईओ विनोद कुमार, कार्यकारी अभियंता चरणजीत सिंह राणा इत्यादि मौजूद रहे।

एस आर योगी