प्रादेशिक बिहार

बिहार : पटना समेत 9 जिलों में CBI ने की छापेमारी, विदेश की फर्जी डिग्री के आधार पर मेडिकल कॉलेजों में नामांकन लेने का मामला

डेस्क : रूस, चीन, यूक्रेन जैसे देशों में फर्जी डिग्री के आधार पर मेडिकल कॉलेजों में नामांकन लेने के मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में देशभर के 91 जगहों पर सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की है। राजधानी पटना समेत बिहार के 9 अन्य जिले भी शामिल हैं। इस मामले में 73 छात्रों के अलावा उनका निबंधन कराने में संदिग्ध भूमिका निभाने वाले नेशनल मेडिकल काउंसिल समेत अलग-अलग राज्यों के 14 मेडिकल काउंसिलों में तैनात कर्मियों की मिलीभगत भी उजागर हुई है।

इस मामले में बिहार के पटना, मुंगेर, दरभंगा, भागलपुर, चंपारण, बेगूसराय, हाजीपुर, वैशाली और नालंदा समेत अन्य स्थानों पर भी सीबीआई ने रेड की है। पटना के राजेंद्र नगर रोड नं- 11-डी स्थित बिहार मेडिकल काउंसिल के कार्यालय और इसमें कार्यरत कुछ कर्मियों के यहां भी रेड चल रही है। इसके साथ ही सीबीआई ने कई छात्रों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

73 छात्रों में से 19 बिहार के बताए जा रहे हैं। इन 19 मेडिकल के छात्रों ने बिहार मेडिकल काउंसिल से अपना रजिस्ट्रेशन कराया था ताकि वे विदेश से डिग्री लेकर आएं तो बिहार में प्रैक्टिस कर सकें। ये सभी छात्र नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस की तरफ से आयोजित एफएमजीई की परीक्षा में फेल हो गये थे।

पटना समेत बिहार के 9 जिलों में CBI की रेड,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *