स्थानीय

दरभंगा : बिहार की स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर ने दिया शत-प्रतिशत मतदान का संदेश

दरभंगा : प्रेक्षागृह दरभंगा में लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन व्यय प्रेक्षक ओमप्रकाश तिवारी, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम में मैथिली ठाकुर स्टेट आईकॉन को जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा पुष्प गुच्छ प्रदान कर तथा व्यय प्रेक्षक द्वारा पाग-चादर प्रदान कर सम्मानित किया गया।
उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार द्वारा जिला आइकॉन मणिकांत झा को पाग-चादर प्रदान कर सम्मानित किया गया।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र का महात्योहार हम लोग के दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। हम लोग सब जानते हैं मतदान के माध्यम से न केवल हम अपना प्रतिनिधि चुनते हैं,अपना सरकार बनाते हैं बल्कि वर्तमान और भावी पीढ़ी की तकदीर लिखने का भी कार्य करते हैं।
उन्होंने कहा कि दरभंगा जिला के सभी मतदाताओं से स्वीप के माध्यम से कहना चाहता हूँ, सब लोग 13 मई और 20 मई को जिसके क्षेत्र में मतदान है, सभी लोग घर से निकले और शतप्रतिशत मतदान दरभंगाक सम्मान इस मूल मंत्र के साथ आगे बढ़े।
उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मिथिला की यह धरती है,लोकतंत्र के क्षेत्र में भी एक नई परिभाषा गढ़ेगा और सभी मिथिलावासी लोकतंत्र के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए अपना गर्व से सिर ऊंचा कर पाएगा।
बिहार राज्य स्वीप आईकॉन द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
स्वीप के राज्य आइकॉन मैथिली ठाकुर व जिला स्वीप आईकॉन मणिकांत झा ने अपने मनमोहक गीत प्रस्तुत कर सभी को मतदान के प्रति उत्साहवर्धन की।
कार्यक्रम में जिले की 500 से अधिक जीविका दीदियों ने बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाई।
मैथिली ठाकुर ने अपने स्वागत संबोधन में जीविका के कार्यों की सराहना करते हुए उपस्थित सभी जीविका दीदियों का स्वागत किया।
उन्होंने कहा पूरे बिहार में जीविका दीदीयां निरंतर मतदाताओं को विभिन्न गतिविधियों द्वारा जागरूक कर रही हैं, साथ ही उन्होंने सभी जीविका दीदियों से 13 मई को मतदान करने का अनुरोध किया।
जीविका दीदियों की फरमाइश पर उन्होंने हर कर्म अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए गीत भी गाया।
प्रेक्षागृह के परिसर में जीविका दीदियों ने रंगोली बना कर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।
मैथिली ठाकुर के रोड शो में भी जीविका दीदियों ने कदम से कदम मिल कर *बढ़ाये दरभंगा का सम्मान, आओ चलो- करे मतदान” जैसे नारों के साथ मार्च किया।
सभी जीविका दीदीयां अपने लोकप्रिय गायिका को सुन कर बहुत खुश और उत्साहित हुई।
कार्यक्रम के पश्चात राज्य स्वीप आइकॉन द्वारा एवं जिला स्वीप आइकॉन द्वारा संयुक्त रूप से रोड शो किया गया।
रोड शो का आयोजन ऑडिटोरियम से शुरू होकर लहेरियासराय टॉवर-लोहिया चौक-नाका नं0-06, से होते हुए कोतवाली चौक-मिर्जापुर-आयकर चौराहा से श्यामा माई मंदिर चौरंगी तक पहुंची। पुनः वापस दरभंगा स्टेशन होते हुए-दोनार-अल्लपट्टी-कर्पूरी चौक-बेंता होते हुए लहेरियासराय टॉवर से आगे लोहिया चौक पर समाप्त हुई।

 

NEWS WATCH