राष्ट्रीय

गुरुग्राम : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ्तार

डेस्क : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी माहिरा होम्स के निदेशक सिकंदर सिंह छोकर को गिरफ्तार कर लिया. सिकंदर सिंह छोकर समालखा से कांग्रेस के विधायक धर्म सिंह छोकर के बेटे हैं. माहिरा होम्स के पांच प्रोजेक्ट की जांच के दौरान 100 करोड़ से ज्यादा के फ्रॉड मामले में ईडी ने जांच की थी. जिसमें कई लक्ज़री गाड़ियों को भी ईडी ने जब्त किया था. सिकंदर छोकर फरार चल रहा था. सिकंदर छोकर इस फ्रॉड में मुख्य आरोपी रहा है.
दरअसल, माहिरा होम्स के गुरुग्राम के अलग-अलग सेक्टर्स में अफोर्डेबल प्रोजेक्ट है, जिसमें सैकड़ों निवेशकों ने करोड़ो रुपये निवेश किया था. माहिरा होम्स ने सारा पैसा रेरा अकाउंट में जमा करवाया और इसके बाद माहिरा होम्स ने फर्जीवाड़ा करते हुए प्रोजेक्ट के रेरा अकाउंट से नियमों को ताक पर रख ज्यादातर पैसा निजी अकाउंट में ट्रांसफर करवाया. इसी मामले की तफ़्तीश में ईडी और अन्य जांच एजेंसी जुटी थी. इस मामले में ईडी ने सिकंदर छोकर को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ईडी ने 12 अप्रैल को धर्म सिंह छोकर से अपने कार्यालय में कई घंटे तक पूछताछ की थी. सिकंदर सिंह छोकर पर आवंटियों के पैसे का गलत इस्तेमाल और हेराफेरी करने के आरोप हैं. ED ने पिछले साल जुलाई में माहिरा ग्रुप के निदेशकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए ग्रुप और निदेशकों के करीब 360 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी.

 

NEWS WATCH