राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में अबतक 10 नक्सली ढेर, तीन महिलाएं भी शामिल

डेस्क : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों के जवानों ने दस नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है…इनमें 3 महिला समेत कुल 10 माओवादियों के शव बरामद किए हैं. सुरक्षाबलों जवानों ने मौके से एक AK-47 हथियार के साथ भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान भी बरामद किया है. इस मुठभेड़ में गोली लगने से कई अन्यों के घायल होने की खबर है, हालांकि सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं. इसी इनपुट के आधार पर सोमवार देर रात सुरक्षाबलों के जवानों ने सर्च ऑपरेशन निकाला. फिर मंगलवार सुबह जब जवान इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों पर गोलीबारी की.

सूत्रों के मताबिक, इस इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में 50 से 60 नक्सलियों की मौजूदगी की संभावना है. छत्तीसगढ़ में अभियान लगातार जारी है. गर्मी के समय में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. इसी को देखते हुए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है.

बता दें कि इस महीने की शुरूआत में कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं.

 

 

NEWS WATCH