स्थानीय

दरभंगा : मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना को लेकर डीईओ की अध्यक्षता में हुई बैठक

दरभंगा : जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना कि प्रगति को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी दरभंगा श्री समर बहादुर सिंह की अध्यक्षता में शिक्षा भवन करमगंज के सभागार में जिले के मान्यता प्राप्त मदरसा के प्रधानाध्यापक के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला प्रबंधक, डी.आर.सी.सी. विकास कुमार द्वारा मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के संबंध में सभी मान्यता प्राप्त मदरसा के प्रधानाध्यापक को विस्तृत जानकारी दिया गया।

बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ 12वीं पास युवक/युवतियों, जिनका उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच हो तथा जो किन्हीं कारणवश आगे की पढ़ाई नहीं कर रहे हो और रोजगार की तलाश में हो, बिहार सरकार उन्हें प्रत्येक माह एक हजार रुपये अधिकतम 24 माह तक सहायता राशि का लाभ देती है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी दरभंगा द्वारा सभी मदरसा के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया कि अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के पात्र लाभुकों को चिन्हित कर योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाए।

साथ ही इसी प्रकार बहेड़ी प्रखंड के सभागार में प्रखंड कल्याण पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में  सहायक प्रबंधक राजेश कुमार रंजन द्वारा मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना के संबंध में सभी को विस्तृत जानकारी दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *