राष्ट्रीय

प. बंगाल : संदेशखाली में CBI की छापेमारी, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद

डेस्क : केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने संदेशखाली मामले में पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए. ये छापेमारी पश्चिम बंगाल समेत देश के कई राज्‍यों में लोकसभा चुनाव-2024 के तहत दूसरे चरण के लिए वोटिंग के दौरान की गई. पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 3 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

10 सदस्यीय सीबीआई टीम ने संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में एक घर पर छापा मारा, जो स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता हफीजुल खान के रिश्तेदार का था. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की सहायता से सीबीआई टीम ने हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ घर के अंदर रखे कई बम भी बरामद किए.

जांच अधिकारी एक गुप्त सूचना मिलने के बाद स्थान पर पहुंचे और विस्फोटकों का पता लगाने के लिए अपने साथ एक बम स्कैनिंग उपकरण भी लाए. छापेमारी फिलहाल जारी है. तृणमूल कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता शेख शाहजहां को ईडी टीम पर हमले के मामले में 55 दिनों की फरारी के बाद 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

उसकी गिरफ्तारी सिर्फ तीन दिन बाद हुई जब कलकत्ता हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ कार्रवाई में देरी के लिए राज्य पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उनकी गिरफ्तारी के बाद, पश्चिम बंगाल पुलिस ने उनकी हिरासत सीबीआई को स्थानांतरित कर दी. शेख शाहजहां पर पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई महिलाओं ने यौन हिंसा और जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया है.

 

NEWS WATCH