स्थानीय

दरभंगा : मतदान के महत्व पर आयोजित किए गए कई कार्यक्रम

दरभंगा की जीविका दीदीयों ने ठाना है : शत-प्रतिशत मतदान करवाना है

दरभंगा (आई ए खान) :  लोक सभा चुनाव में दरभंगा जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करवाने की कमान जीविका दीदियों ने संभाली है।

जिले में जीविका दीदियों द्वारा लगातार प्रभात फेरी से लेकर रंगोली, मेंहदी, डोर-टू-डोर विज़िट, शपथ सामारोह, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, संध्या चैपाल व कैंडल मार्च निकाल कर लोगों को वोट करने को जागरूक कर रहीं है*।
इसी क्रम में दरभंगा जिला के किरतपुर प्रखण्ड अन्तर्गत कंगन संकुल स्तरीय संघ के तत्वाधान में पंचायत भवन, जमालपुर में विशेष बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में संचार प्रबंधक राजा सागर व बीपीएम कृष्णदेव कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में कंगन सी.एल.एफ की जीविका दीदीयों को मतदान के महत्व व जीविका से ख़ुशहाली विषय पर विस्तृत चर्चा की गयी। संचार प्रबंधक राजा सागर ने कहा जीविका दीदियाँ निरंतर लोकतंत्र व सामाजिक सशक्तता के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए भी विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम संचालित कर रही हैं।

उन्होंने जीविका दीदीयों व स्वीप दूतों से अपील करते हुए कहा कि सभी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मतदान के महापर्व में कोई रूठे ना, एक भी वोटर छूटें ना।

बी.पी.एम कृष्णदेव ठाकुर ने कहा लोकतंत्र में मतदान ही हमारा सर्वोच्च अधिकार है, इसलिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने को प्रेरित करें।

कार्यक्रम के दौरान जीविका दीदीयों ने रंगोली, मेंहदी, “दरभंगा की जीविका दीदीयों ने ठाना है – शत प्रतिशत मतदान करवाना है” नारे लगाकर व संकल्प लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए एसी संजय मिश्रा, सीसी विजय कुमार व रूपा कुमारी सहित दर्जनों कैडर व सैकड़ों जीविका दीदीयाँ मौजूद थी।

IA KHAN