स्थानीय

दरभंगा : आईआईटी जेईई मेंस में ओमेगा के छात्रों ने फिर किया शानदार प्रदर्शन, संस्कृति ने हासिल की 232वीं रैंक

दरभंगा : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस द्वितीय सत्र 2024 का रिजल्ट बुधवार देर रात जारी कर दिया। इसमें दरभंगा मिर्ज़ापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों के परिणाम ने फिर एक बार साबित कर दिया कि क्यों उत्तर बिहार के लोग इस संस्थान पर इतना भरोसा करते हैं l बताते चलें कि विगत कई वर्षों से संस्थान के बच्चों का रिजल्ट आईआईटी एवं मेडिकल में बेहतरीन रहा है।

संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि जेईई मेंस 2024 के रिजल्ट के माध्यम से संस्थान के विद्यार्थियों ने फिर एक बार यह साबित कर दिया कि समर्पित प्रयास सदैव इतिहास गढ़ता है। ठाकुर ने बताया कि बच्चों के सच्चे लगन, शिक्षकों के सही मार्गदर्शन, अनुकूल शैक्षणिक वातावरण एंव बच्चों का सतत कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है और संस्थान के शिक्षकों, बच्चों, ओमेगा के सभी मेंबर के सम्मिलित अथक प्रयास व् अभिभावक का अटूट भरोसा पुनः सम्पूर्ण उत्तर बिहार में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देने का मुख्य कारक रहा है।

जेईई मेंस द्वितीय सत्र के रिजल्ट प्रकाशित होने के पश्चात संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने अपने सभी सफल छात्र-छात्राओं के साथ यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि सफल बच्चों के श्रेणी में संस्कृति मिश्रा AIR 232 (EWS), ईशा सिंह AIR 322 (OBC), अविनाश कुमार AIR 651 (OBC), हर्ष AIR 2781 (EWS), दिव्यांशु कुमार AIR 3740 (EWS), प्रभाकर कुमार AIR 3857 (EWS), शिवानी कुमारी AIR 3878 (EWS), जिग्नेश AIR 3955 (OBC), मीनाक्षी कुमारी AIR 6495 (EWS) सहित दर्जनों बच्चों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा साथ हीं साथ शुभाषिणि कुमारी, तृप्ति सिंघानिया, अंशु कुमारी, आशीष कुमार, प्रेम शर्मा, अपूर्वा, अभिजीत कुमार, रमन कुमार, भास्कर कुमार, अभिनव आनंद सहित दर्जनों बच्चों ने बेहतरीन रिजल्ट हासिल कर अपने संस्थान कि श्रेष्ठता को राज्य स्तर पर पुनः सिद्ध किया है।

बताते चलें कि जेईई मेंस प्रथम सत्र 2024 में भी संस्थान की छात्रा संस्कृति मिश्रा ने पुरे राज्य भर में सबसे अधिक परसेंटाइल हासिल कर मिथिला का मान पुरे राज्य में बढ़ाई थी। संस्थान पिछले कुछ वर्षों से इंजीनियरिंग और मेडिकल के परीक्षाओं के लिए सर्वोत्तम विकल्प के रूप में बिहार में उभरा है पिछले वर्ष (2022-23) में भी संस्थान के 70 से अधिक विद्यार्थियों का चयन देश के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी कॉलेजों एवं 34 विद्यार्थियों का चयन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में हुआ है साथ हीं सैंकड़ों छात्र-छात्राओं का चयन देश के विभिन्न प्रतिष्ठीत इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में हुआ है।

वहीं संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने कहा कि यदि विद्यार्थियों के रिजल्ट के अनुपात की बात करें तो लगातार पिछले नौ वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर पुरे राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देती आ रही है जो हमारे संस्थान एवं सम्पूर्ण मिथिलांचल के लिए गर्व की बात है, बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात पिछले कुछ बर्षो में ऐसा नहीं है। चौबे ने बताया कि सभी सफल बच्चे एडवांस के तैयारी में पूरे मनोयोग से अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में लगे हुए हैं । ओमेगा के छात्र-छात्राओं ने जो बेहतर रिजल्ट दिया हैं उसका श्रेय बच्चों के मेहनत, शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन को जाता है साथ ही संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण आशीष ओझा, रुपेश कुमार, रौशन कुमार, निशिकांत सिन्हा, कुमार शशि, रोहित कुमार, धनंजय सिंह ,ऐ० पि० सर, एम्० के० चौधरी सर, सिद्धि विनायक, सहित ओमेगा के सभी शिक्षकगण साथ हीं मैनेजमेंट टीम से प्रवीण कुमार, रोशन कुमार, प्रभाकर झा, आलोक कुमार,अनुराग कुमार, कमल कुमार, पूजा कुमारी,तनुजा, पुष्पा,अंजली , स्वीटी सहित पुरे टीम ने अभूतपूर्व मेहनत करके एवं व्यक्तिगत तौर पर बच्चों के मनोबल को बढ़ा कर संस्थान को इस ऊंचाई पर पहुंचाया है साथ ही पूरे उत्तर बिहार के सभी अभिभावकगण का भरोसा संस्थान के लिए हमेशा प्रेरणा का काम किया है । संस्थान पूर्णत: आश्वस्त है कि आगामी सभी परीक्षाओं में भी बेहतरीन रिजल्ट संस्थान के बच्चे प्राप्त करेंगे साथ ही अभिभावकों से आग्रह किया की संस्थान पर इसी तरह अपना विश्वास अभिभावकगण बनाए रखें और ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा हमेशा बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए संकल्पित रहेगी।

चौबे ने बताया कि आगामी सत्र का नामांकन चल रहा है 11वीं का फाउंडेशन का तीसरा नया बैच 25 मई से प्रारम्भ हुआ है एवं नीट व् आईआईटी का टारगेट बैच 16 मई से शुरू हो रहा है। इस अवसर पर संस्थान के दर्जनों पूर्ववर्ती छात्र-छात्रा उपस्थित थे, जिन्होंने अपने जूनियरों को उत्साहित किया।

NEWS WATCH