स्थानीय

दरभंगा : मतदान करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन कर मतदाता को किया जा रहा जागरूक

दरभंगा (आई ए खान)   : जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के आदेश के आलोक में जिले के जाले प्रखण्ड अन्तर्गत जाले पंचायत में कमतौल के अनुपम जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ, जागृति जीविका महिला ग्राम संगठन एवं महामाया जीविका महिला ग्राम संगठन के जीविका दीदियों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता रैली एवं शपथ ग्रहण संकल्प अभियान का आयोजन करते हुए लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 के अवसर पर मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया।

उक्त अवसर पर जीविका के मानव संसाधन प्रबंधक ब्रजेश कुमार के द्वारा जीविका दीदियों को मतदान करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि 13 मई को लोक सभा निर्वाचन में मतदान करें तथा दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि सभी जीविका दीदियाँ *दरभंगा मतदान केन्द्र* मोबाईल एप्प को उपयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए आसपास में भी इस एप्प के बारे में प्रसार-प्रचार करने के लिए निर्धारित किया।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त एप्प में निर्वाचन से जुड़ी सभी प्रकार की छोटी-बड़ी न सिर्फ जानकारी उपलब्ध है, बल्कि चुनाव कार्य में लगे अधिकारी के नाम और कॉन्टेक्ट नंबर भी दिया गया है।
उन्होंने कहा कि एप्प के माध्यम से जीविका दीदियाँ न सिर्फ अपना मतदान केन्द्र देख सकते हैं, बल्कि अपने वोटर लिस्ट को भी यहाँ चेक कर सकते हैं।

जीविका के प्रखण्ड परियोजना प्रबंधक देवदत्त द्वारा जीविका दीदियों को बताया गया की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मतदान आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हमलोग मतदान के माध्यम से ही पाँच वर्षों के लिए अपने प्रतिनिधि का चयन करते हैं I

कार्यक्रम के दौरान *”हम सब की है यह पूरी जिम्मेदारी, सही प्रतिनिधि चुनने में हो सबके वोटो की भागीदारी”* जैसे दर्जनों नारों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।
उक्त कार्यक्रम में क्षेत्रीय समन्वयक मुकेश कुमार एवं सोफिया हुसैन सहित अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

IA KHAN