खेल

पहले दिन का खेल हुआ खत्म, आर अश्विन ने जड़ा शानदार शतक, बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 339 रन

डेस्क : भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम बांग्लादेश राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच पहला टेस्ट मैच आज यानी 19 सितम्बर को खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म हो गया हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 80 ओवरों में छह विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा 86 रन और आर अश्विन 102 रन बनाकर खेल रहे हैं. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 9 भारतीय टीम 9 मैचों में 6 जीत, 2 हार और एक ड्रा के साथ 74 अंक है और टीम पहले स्थान पर है. दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम हाल ही में पाकिस्तान का उसी के घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज में सूफड़ा साफ करके के आ रही है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश की टीम चौथे स्थान पर है.

पहले दिन बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला किया. टॉस गवांने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का आगाज कुछ खास नही रहा और महज 34 रनों पर टीम के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला. टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा नाबाद 102 रन बनाए. आर अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा ने 86 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. हसन महमूद के अलावा नाहिद राणा और मेहदी हसन मेराज़ को एक-एक विकेट मिले.

पहली पारी में भारत की बल्लेबाजी: 339/6 (80 ओवर) (यशस्वी जायसवाल 56, रोहित शर्मा 6 रन, विराट कोहली 6 रन, शुभमन गिल 0, ऋषभ पंत 39, केएल राहुल 16, रवींद्र जडेजा नाबाद रन और आर अश्विन नाबाद रन.)

पहली पारी में बांग्लादेश की गेंदबाजी: (हसन महमूद 58/4, मेहदी हसन मेराज़ 80/1, नाहिद राना 77/1.)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *