रोजगार

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 733 पदों पर निकाली भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से हाल ही में आरपीएससी के विभिन्न पदों पर कुल 733 रिक्तियों का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 सितंबर 2024 से शुरू हो गए है और आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा 2 सितंबर 2024 को शाम 7:00 बजे नई आरएएस के कुल 733 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन विभाग के वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में जमा किए जाएंगे। स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के लिए बड़े स्तर पर गवर्नमेंट ऑफिसर की नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है इस भर्ती में सभी वर्ग के महिला एवं पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक(ग्रेजुएट) उत्तीर्ण छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इसी के साथ अभ्यर्थी को हिंदी में लिखित देवनागरी लिपि का ज्ञान और राजस्थान की कला, संस्कृति का ज्ञान होना भी जरूरी है।

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के मध्य होने चाहिए।

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं भर्ती 2024 के अंतर्गत राज्य सेवाएं के लिए 346 रिक्तियां और अधीनस्थ सेवाएं के लिए 387 रिक्तियां यानी कुल 733 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। इसके अलावा सहायक मत्स्य विकास अधिकारी के कुल 8 पद भी इसमें शामिल किए गए हैं। वहीं RPSC के अंतर्गत समूह अनुदेशक/ सर्वेक्षक/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रेड के 68 पदों पर भी वैकेंसी निकाली गई है।

विभिन्न पदों पर आवेदन की तारीख 

सहायक मत्स्य विकास अधिकारी – 11 सितंबर से 10 अक्टूबर 2024

समूह अनुदेशक/ सर्वेयर/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रेट – 17 सितंबर से 16 अक्टूबर 2024

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं – 19 सितंबर से 18 अक्टूबर 2024

कैसे करना होगा आवेदन ?

RPSC Recruitment 2024 के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/advertisements पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा और मांगे जाने वाले जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *