राष्ट्रीय

दिल्ली : कांग्रेस ने की महापौर चुनाव में ‘आप’ के उम्मीदवारों का समर्थन करने की घोषणा

डेस्क : कांग्रेस ने 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के महापौर चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों का समर्थन करने की शनिवार को घोषणा की. आप ने महापौर पद के लिए महेश खींची और उपमहापौर पद के लिए रवींद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है.

पूर्व विधायक एवं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पार्टी इस चुनाव में आप के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी. भारद्वाज ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया कि दिल्ली के लोगों को परेशानी नहीं हो. आप और कांग्रेस लोकसभा चुनाव दिल्ली में गठबंधन के तहत लड़ रही हैं.

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि एमसीडी ने महापौर चुनाव कराने के लिए शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी और उप राज्यपाल वी. के. सक्सेना से एक पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने का अनुरोध किया. नगर निकाय को यह चुनाव कराने के लिए आयोग की अनुमति की जरूरत है, क्योंकि लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. एमसीडी में विपक्षी भाजपा ने मेयर पद के लिए किशन लाल और उपमहापौर पद के लिए नीता बिष्ट को उम्मीदवार बनाया है.

 

NEWS WATCH