अजब-गजब

पाकिस्तान : रावलपिंडी में महिला ने एकसाथ दिया 6 बच्चों को जन्म !

डेस्क : पाकिस्तान के रावलपिंडी जिले में एक अद्वितीय घटना की चर्चा हो रही है, जहां एक महिला ने सेक्सटुपलेट्स को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार इस महिला को गुरुवार रात लेबर पेन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने एक लंबी प्रक्रिया के बाद सेक्सटुपलेट्स का जन्म दिलाया। डॉक्टरों के अनुसार, नवजात शिशु और माता दोनों ही स्वस्थ हैं। जानकारी के अनुसार इस अद्वितीय घटना में 4 लड़के और 2 लड़कियां शामिल हैं।

सभी नवजात बच्चे और उनकी मां की स्थिति स्वस्थ है। हालांकि, बच्चों को अच्छी देखभाल के लिए अभी भी ICU में रखा गया है। जानकारी के अनुसार वहीद, जो हजारा कॉलोनी में निवास करते हैं, उन्होंने अपनी पत्नी जीनत को गुरुवार को रावलपिंडी जिला अस्पताल में लेबर पेन के कारण भर्ती कराया था।

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि सेक्सटुपलेट्स होने की दर बहुत कम होती है। महिला ने लंबे ऑपरेशन के बाद एक के बाद एक 6 बच्चों को जन्म दिया था, जिनमें से 4 लड़के और 2 लड़कियां थीं। हालांकि सभी बच्चों का वजन 2 पाउंड से कम था।

लेबर रूम में कार्यरत डॉक्टर ने जानकारी दी कि यह डिलीवरी कोई साधारण या मामूली नहीं थी, जिसमें कई परेशानियां आई थीं। जीनत को भी बच्चों को जन्म देने के बाद कुछ दिक्कतें आईं, लेकिन डॉक्टर ने इसे कुछ दिनों में स्वाभाविक रूप से ठीक होने का अनुमान लगाया है। इस अद्वितीय स्थिति के बाद, डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ काफी खुश हैं। डॉक्टर ने यह भी कहा कि इसमें भगवान की कृपा है कि मां और बच्चों की स्वस्थता को बनाए रखा है।

दरअसल सेक्सटुपलेट्स का अर्थ है एक साथ जन्मे ग्रुप में छह संतानें। इसका जन्म होना एक अत्यधिक असामान्य घटना होती है जिसे अधिकांश महिलाओं में नहीं देखा जाता है।

 

NEWS WATCH