प्रादेशिक

बिहार : कंट्रोल सेंटर का फोन नहीं उठानेवाले 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का वेतन बंद करने का आदेश जारी

पटना : फोन नहीं उठाने वाले राज्य के 25 जिलों के 67 BEO के खिलाफ अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बड़ी कार्रवाई की है। 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों (BEO) का वेतन बंद करने का आदेश जारी किया है।

कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का फोन नहीं उठाने के आरोप में इन 67 बीईओ पर कार्रवाई की गयी है। जिसमें नालंदा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, शेखपुरा, सुपौल, वैशाली और पश्चिम चंपारण अररिया, औरंगबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज, मधुबनी और मुजफ्फरपुर के BEO शामिल हैं।

शिक्षा विभाग ने संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) को पत्र भेजते हुए तत्काल 67 बीईओ का वेतन बंद करने का आदेश दिया। डीईओ से कहा गया है कि वो इन बीईओ से स्पष्टीकरण मांगे कि ये लोग फोन क्यों नहीं उठाते हैं? बार-बार फोन किये जाने पर भी ये लोग कॉल रिसिव तक नहीं करते हैं। जबकि इनसे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में आई शिकायतों के संबंध में फोन किया जाता है लेकिन बीईओ फोन उठाना भी उचित नहीं समझते हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी को शिक्षा विभाग ने यह आदेश दिया है कि यदि इन बीईओ का वेतन पहले से बंद है तो इनके खिलाफ आरोप पत्र गठित करें। यदि कोई पहले से सस्पेंड है या उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित है तो पूरक आरोप पत्र गठित कर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा करें। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त से बाहर है।

NEWS WATCH