खेल

T20 World Cup 2021 : टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल

डेस्क : T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भारतीय फैंस में जो रोमांच था, वो आधा तो पाकिस्तान (Pakistan) से मिली हार के बाद खत्म हो गया. और जो बचा था, उस पर अफगानिस्तान (Afghanistan) की स्कॉटलैंड पर बड़ी जीत के बाद काले बादल मंडराते दिख रहे हैं. अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 130 रन से हराया. इतने बड़े अंतर से उसे मिली जीत के बाद टीम इंडिया के आगे बढ़ने की राह में मुश्किलें पैदा हो गई हैं. टीम इंडिया पर सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. ऐसा इसलिए क्योंकि आगे बढ़कर जब रनरेट का पेंच फंसेगा तो भारतीय टीम उस समय मुश्किल में होगी.

टूर्नामेंट में बेशक भारत ने अभी एक ही मैच खेला है. लेकिन उसमें जो उसे 10 विकेट से हार मिली है, उसका दर्द उसे आखिर तक सालेगा. मामला यहीं तक रहता तो हालात को काबू में किया जा सकता था. लेकिन अफगानिस्तान की 130 रन की बड़ी जीत के बाद मुश्किलें और बढ़ गई हैं. भारत का रनरेट माइनस में है. जबकि उसके मुकाबले पाकिस्तान और अफगानिस्तान का रनरेट प्लस में है.

सुपर 12 में दोनों ग्रुप से दो-दो टीमों को सेमीफाइनल में जाना है. भारत को अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलना है. लेकिन, उसमें जीत की अपनी रणनीति बनाने से पहले ये उम्मीद करनी होगी कि आज पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को हरा दे. क्योंकि अगर न्यूजीलैंड जीत गया तो मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. पाकिस्तान आज न्यूजीलैंड को हरा दे और फिर भारत थोड़ी बड़ी जीत 31 अक्टूबर को कीवी टीम पर दर्ज करता है तो मामला थोड़ा सुधर सकता है. लेकिन, अगर ये उम्मीद परवान नहीं चढ़ी तो भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर होता दिख सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *