अंतरराष्ट्रीय

USA : ट्रंप पर तीसरी बार हमले की साजिश नाकाम, रैली स्थल के पास कार में मिला विस्फोटक

डेस्क : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की हत्या के एक और प्रयास के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बुधवार को न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड पर उनके भाषण से ठीक पहले रैली स्थल के पास खड़ी एक कार में विस्फोटक पदार्थ मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया. ट्रंप के इस अभियान रैली का आयोजन यूनियनडेल के नासाओ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में किया जा रहा था. यह घटना तब सामने आई जब तीन दिन पहले फ्लोरिडा के पाम बीच में स्थित ट्रंप के गोल्फ क्लब में एक संदिग्ध को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

रविवार को, सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने एक हमलावर को गोली मारी, जिसकी बंदूक का बैरल ट्रंप के गोल्फ कोर्स की बाड़ से दिखाई दे रहा था. इस संदिग्ध की पहचान 58 वर्षीय रयान वेस्ली राउथ के रूप में हुई, जिसने गोल्फ कोर्स के बाहर डेरा डाल रखा था.

इससे पहले, 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में ट्रंप की रैली के दौरान भी उन पर हमला हुआ था. हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रूक्स, जो 20 साल का था, ने एआर-स्टाइल राइफल से ट्रंप पर गोली चलाई थी. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे. हमलावर को मौके पर ही सीक्रेट सर्विस स्नाइपर ने मार गिराया.

ट्रंप के खिलाफ लगातार हो रहे हमलों ने अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है. उनकी रैली और सार्वजनिक कार्यक्रमों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, विशेषकर अब जब वे 2024 के राष्ट्रपति चुनावों में फिर से रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में खड़े हैं. इस घटना के बाद, अधिकारियों ने रैली स्थल की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया है, और जांच जारी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *