अन्य

राजस्थान : जोधपुर की एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की इलाज के दौरान मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप, होगी जांच

डेस्क : राजस्थान के जोधपुर की SDM प्रियंका बिश्नोई की अहमदाबाद के SIMS अस्पताल में मौत हो गई है. TOI की रिपोर्ट के अनुसार, 5 सितंबर को पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद उनकी हालत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें 7 सितंबर को अहमदाबाद ले जाया. हालांकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका. SIMS अस्पताल में इलाज के दौरान SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत हो गई. 2016 बैच की RAS अधिकारी बिश्नोई बीकानेर की रहने वाली हैं और फिलहाल जोधपुर में SDM के पद पर कार्यरत थीं.

अब प्रियंका बिश्नोई के परिवार ने आरोप लगाया है कि वसुंधरा अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरती. इसके चलते SDM की जान चली गई. उनका दावा है कि या तो उन्हें ज्यादा एनेस्थीसिया दिया गया या फिर उनका ज्यादा खून बह गया.

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने चिकित्सकीय लापरवाही के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं. कलेक्टर ने एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन को निजी अस्पताल पर लगे आरोपों की उच्च स्तरीय जांच के लिए विशेषज्ञ समिति गठित करने के निर्देश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है. जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद मामला स्पष्ट हो जाएगा. अगर उनके इलाज में लापरवाही की पुष्टि होती है तो तुरंत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, एसएन मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल भारती सारस्वत ने बताया कि पांच डॉक्टरों की टीम बनाई गई है, जो तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। टीम में स्त्री रोग विभाग से रंजना देसाई, मेडिसिन से इंदु थावानी, सर्जरी से विजय शर्मा, न्यूरोलॉजी से शुभकरण खींचड़ और एनेस्थीसिया से नवीन पालीवाल शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *