अजब-गजब

‘पति रोज नहीं नहाता…’; महिला ने शादी के 40 दिन बाद मांगा तलाक

डेस्क : आगरा में तलाक का एक अजब मामला सामने आया है. दरअसल एक महिला ने अपनी शादी के महज 40 दिन बाद पति के साफ-सफाई नहीं रखने के कारण तलाक मांग लिया है. महिला का कहना है कि उसका पति रोजाना नहीं नहाता है और खुद को साफ भी नहीं रखता है. महिला ने तलाक के लिए फैमली काउंसिलिंग सेंटर में अपील दाखिल करते हुए कहा कि उसका पति एक महीने में महज 1-2 बार ही नहाया है, जिससे उसके शरीर से पसीने की बुरी दुर्गंध आती है. वह ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं रह सकती है, जो अपने शरीर की साफ-सफाई के मामले में भी इतना लापरवाह है. इस मामले में सबसे रोचक बात ये है कि काउंसिलिंग सेंटर ने महिला के पति से बात की तो उसने महीने में 1-2 बार ही नहाने की बात मान ली, लेकिन सफाई को लेकर तर्क दिया कि वह सफाई के लिए अपने ऊपर गंगाजल छिड़कता है. पति ने साथ ही यह भी कहा कि शादी के बाद 40 दिन के दौरान वह अपनी पत्नी के जोर देने पर 6 बार नहाया है.

फैमली सेंटर के एक काउंसलर के हवाले से बताया गया कि पति-पत्नी के बीच शादी के कुछ सप्ताह के अंदर ही झगड़ा हो गया है. कम नहाने के मुद्दे पर दोनों में गर्मागर्म बहस होती थी, जिसके चलते महिला अपने मायके चली गई. इसके बाद उसके परिवार ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया और तलाक की मांग की.

पुलिस ने अपनी मौजूदगी में दोनों के बीच समझौता कराया, जिसमें राजेश (पति) ने अपनी साफ-सफाई का ध्यान रखने और रोजाना नहाने का वादा किया. इसके बावजूद पत्नी ने उसके साथ रहने से इंकार कर दिया. काउंसिलिंग सेंटर ने अब पति-पत्नी को 22 सितंबर को दोबारा बुलाया है ताकि इस विवाद को हल किया जा सके.

बिना नहाए रहने की आदत के लिए सवालों में घिरे पति राजेश के मुताबिक, वह अपने ऊपर सप्ताह में एक बार गंगा नदी का पानी (गंगाजल) छिड़कता है, क्योंकि वह पवित्र होता है. हालांकि शादी होने के बाद वह पत्नी के जोर देने पर 40 दिन में 6 बार नहाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *