प्रादेशिक

लैंड फॉर जॉब केस में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप भी फंसे, कोर्ट ने RJD प्रमुख समेत अन्य आरोपियों को भेजा समन

डेस्क : रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले लालू परिवार की मुश्किलें ख़त्म नहीं हो रही है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जमीन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों को समन जारी कर कोर्ट के समक्ष पेश होने को कहा है.

इसके साथ कोर्ट ने इस मामले में अखिलेश्वर सिंह के साथ-साथ उनकी पत्नी किरण देवी को भी समन भेजा है. कोर्ट ने यह भी कहा है कि तेज प्रताप यादव की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता. वह एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक भी थे. मामले में कोर्ट ने उन्हें भी तलब किया गया है. समन में कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया गया है.

वहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाले’ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी अमित कात्याल को जमानत दे दी. अदालत ने मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा ‘‘चुनिंदा’’ तरीके से कार्रवाई करने के कदम की निंदा की.

कोर्ट ने ने कहा कि मामले में किसी अन्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने और इस तथ्य के बावजूद कि कात्याल जांच में शामिल हो गए थे, उन्हें रांची जाते समय इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अचानक गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *