राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ : पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में नक्सलियों ने कर दी ग्रामीण की हत्या

डेस्क : छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में पुलिस का मुखबिर होने के संदेह में नक्सलियों ने 35 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार देर रात छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर स्थित सीतागांव पुलिस थाना क्षेत्र के पिटेमेटा गांव में हुयी. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नक्सली रात में पिटेमेटा गांव में प्रेम सिंह गावड़े के घर पहुंचे और उसे पास के जंगल में ले गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब गावड़े के परिवार के लोगों ने उनका पीछा करने की कोशिश की तब नक्सलियों ने उन्हें धमकाया और वहां से भगा दिया.

उन्होंने बताया कि गावड़े का शव आज सुबह गांव के बाहरी इलाके में पिटेमेटा-औंधी मार्ग बरामद किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से माओवादी पर्चा बरामद किया गया है, जिसमें माओवादियों के राजनांदगांव कांकेर बॉर्डर (आरकेबी) डिवीजन ने दावा किया है कि गावड़े पुलिस मुखबिर के रूप में काम कर रहा था.

हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गावड़े के पुलिस के साथ किसी भी संबंध से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने अपने पर्चों में आगामी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 26 अप्रैल को राज्य में आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा.

 

NEWS WATCH