अन्य उत्तर प्रदेश

UP : मथुरा में हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस ने मुकेश धनगर को उतारा

डेस्क : आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की दो सीटों मथुरा और सीतापुर पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से मुकेश धनगर को उम्मीदवार बनाया है. वह मौजूदा बीजेपी सांसद हेमा मालिनी से मुकाबला करेंगे. नकुल दुबे की जगह राकेश राठौड़ को सीतापुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. मथुरा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश धनगर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के सामने चुनावी मैदान में होंगे. हेमा मालिनी मथुरा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगी.

मथुरा से पहले बॉक्सर विजेंदर को उम्मीदवार बनाने की संभावना थी लेकिन वह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वहीं सीतापुर में कांग्रेस ने नकुल दुबे की जगह राकेश राठौड़ को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

बात करें सीतापुर लोकसभा सीट की तो 2014 और 2019 में मोदी लहर में ये सीट बीजेपी के राजेश वर्मा के हिस्से गई. वहीं, इस बार इस सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी ने एक बार राजेश वर्मा को मैदान में उतारा है. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के खाते में गई इस सीट पर कांग्रेस ने पहले नकुल दुबे के नाम की घोषणा की थी लेकिन अब राकेश राठौड़ के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने अभी अमेठी, रायबरेली के लिए उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है.

 

NEWS WATCH